आईपीएल में 99 रन के अशुभ स्कोर पर नाबाद रहने वाले 3 बल्लेबाज

अगर बल्लेबाज 99 रन के स्कोर पर नाबाद रह जाता है, तो यह उसके लिए काफी दुखद बात हो जाती है. दरअसल, मात्र एक रन से शतक चूकना बल्लेबाज के लिए एक बेहद खराब अहसास होता है. अगर बल्लेबाज 99 रन के स्कोर पर आउट ना होकर नाबाद जो रह जाए, तो उसकी पीड़ा और ज्यादा बढ़ जाती है.

आईपीएल के इतिहास में 3 खिलाड़ी अब तक ऐसे रहे हैं, जो 99 रन के स्कोर पर नाबाद रहे हैं. आज हम आपको अपने खास लेख में आईपीएल इतिहास के उन 3 बल्लेबाजों का ही नाम बताएंगे, जो 99 रन के स्कोर पर नाबाद रहे थे.

मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल आईपीएल
मयंक अग्रवाल आईपीएल

मयंक अग्रवाल उन 3 बल्लेबाजों में से एक है, जो आईपीएल में 99 रन के स्कोर पर नाबाद रहे हैं. दरअसल, 2 मई 2021 को एक मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल 58 गेंद पर 99 रन बनाकर नाबाद रह गए थे. उन्होंने अपनी इस 99 रन की पारी के दौरान 8 चौके और 4 छक्के लगाए थे.

मयंक की शानदार पारी के दम पर पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गई थी. हालांकि मयंक की शानदार पारी टीम के काम नहीं आई और दिल्ली कैपिटल्स ने 167 रन के लक्ष्य को 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

सुरेश रैना 

सुरेश रैना आईपीएल
सुरेश रैना आईपीएल

8 मई 2013 को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए सुरेश रैना ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 52 गेंद पर नाबाद 99 रन की पारी खेली थी, इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए थे. रैना की इस तूफानी पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन का स्कोर खड़ा किया था.

224 रन के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना पाई. सुरेश रैना के 99 रन की पारी के दम पर चेन्नई की टीम 77 रन के अंतर से जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी.

क्रिस गेल 

क्रिस गेल आईपीएल
क्रिस गेल आईपीएल

क्रिस गेल भी आईपीएल में 99 रन के स्कोर पर नाबाद रह चुके हैं. 13 अप्रैल 2019 को किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी के बीच एक मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में पंजाब की टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला और उनके ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने 64 गेंद पर 99 नाबाद रन की पारी खेली थी.

ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल की पारी के दम पर पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाने में कामयाब हो गई थी. वहीं इस लक्ष्य को आरसीबी ने 19.2 ओवर में मात्र 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular