Chamika Karunaratne को दी गई कड़ी सजा, भरना पड़ेगा जुर्माना

Chamika Karunaratne: श्रीलंका क्रिकेट के ऑलराउंडर खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने के खिलाफ बहुत बड़ा एक्शन ले लिया गया है। 26 साल के चामिका को बोर्ड ने टी-20 विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट नियमों का उल्लंघन करने की वजह से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से 1 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। एसएलसी की कार्यकारी समिति ने तीन सदस्यीय पैनल द्वारा लागू की गई अनुशासनात्मक जांच के बाद यह सजा दी है।

एसएलसी का बयान

अपने बयान में एसएलसी ने बोला कि चमिका करुणारत्ने के उल्लंघनों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए जांच समिति ने एसएलसी की कार्यकारी समिति की सिफारिश की थी कि खिलाड़ी को कड़ी चेतावनी दी जाए कि वह आगे से ऐसा ना करें। इसी के साथ ही ऐसी सजा दी जाए जिसका अधिक समय तक प्रभाव उसके क्रिकेट के करियर पर ना पड़े।

भरना होगा इतना जुर्माना

बोर्ड ने यह भी बोला है कि उक्त निष्कर्ष और जांच पैनल की सिफारिशों के बाद कार्यकारी समिति ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भाग लेने से 1 साल का प्रतिबंध लगाया है। इसके अलावा करुणारत्ने के खिलाफ 5000 अमेरिकी डॉलर यानी कि 4.08 लाख रुपए का जुर्माना भी लगा दिया है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर हाल ही में खत्म हुए टी-20 विश्व कप में चमिका ने 7 मैचों में कुल 3 विकेट लगाए करुणारत्ने के खिलाफ लगाए गए आरोपों को खुद उन्होंने स्वीकार भी किया है।

इसे भी पढ़ें-सूर्यकुमार, बाबर-रिजवान से कोसों दूर निकले, कोहली टॉप-10 से बाहर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *