फिर से एक साथ दिखाई दे सकते हैं Virat Kohli और Ravi Shastri, इस टीम में शास्त्री बनेंगे हेड कोच

क्रिकेट जगत में विराट कोहली (Virat Kohli) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की जोड़ी को लोगों ने बहुत पसंद किया है। जब विराट कोहली एक समय में कप्तान हुआ करते थे तब रवि शास्त्री हेड कोच के पद पर थे। दोनों की जुगलबंदी को भारत के द्वारा बहुत सारे खिताब मिले हैं।

लेकिन दोनों के कार्यकाल में भारत ने कोई भी आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट हासिल नहीं किया। इसीलिए अब जब भी शास्त्री के स्थान पर राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के स्थान पर रोहित शर्मा को नया हेड कोच और कप्तान बनाया गया। अब ऐसी खबरें है कि दोनों की जोड़ी एक बार फिर से आईपीएल में देखी जाने वाली है।

आरसीबी में शामिल हो सकते हैं रवि शास्त्री

खबरें हैं कि रवि शास्त्री ने अगले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से जुड़ने वाले हैं। बताया जा रहा है कि रविवार की 2023 के सीजन में बेंगलुरु के हेड कोच बन सकते हैं। इस समय संजय बागड़ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हेड कोच हैं, तो वहीं श्रीधरन श्रीराम बैटिंग कोच और एडम ग्रिफिथ बॉलिंग कोच के पद पर हैं। यदि रवि शास्त्री हेड कोच बन जाते हैं, तो संजय बांगड़ का आरसीबी से छुट्टी हो जाएगी। लेकिन अभी इस बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

एक सफल हेड कोच हैं शास्त्री

13 जुलाई 2017 को रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के हेड कोच का पद धारण किया था। यह कार्यकाल t20 वर्ल्ड कप 2021 तक रहा। इस दौरान रवि ने भारत को कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जिताया लेकिन उन्होंने अपने कार्यकाल में भारत को बहुत से गर्व के पल हासिल कराए हैं

अपनी कोचिंग में रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को 2018-19 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पाई। इस दौरान भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और 50 ओवर का सेमीफाइनल भी खेला था। भारत एशिया की पहली टीम बनी थी जिसने आस्ट्रेलिया के जमीन पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज हराया था।

इसे भी पढ़ें-Virat Kohli के पोस्ट से फैंस के मन में आया रिटायरमेंट का डर, सोशल मीडिया पर पोस्ट की हुई बौछार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *