T10 लीग में इन भारतीय़ खिलाड़ियों संग हो रहा गंदा व्यवहार

T10 लीग यूएई में खेली जा रही है। इसका रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है, जहां पर इस लीग में बहुत से भारतीय खिलाड़ियों ने भाग लिया, तो वहीं इस लीग के मैच में फैंस को भी काफी मजा आ रहा है। ज्ञात हो कि ऐसा माना जा रहा है कि ब्रिटेन में भारतीय खिलाड़ियों के साथ बाहरी और सौतोलों जैसा व्यवहार किया जा रहा है, जहां पर विदेशी खिलाड़ियों के आगे भारतीय खिलाड़ी पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आइए उन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं।

हरभजन सिंह- स्टुअर्ट बिन्नी पर नहीं दिया जा रहा ध्यान

असल में आबूधाबी में क्रिकेट का सबसे छोटे प्रारूप T10 लीग हो रहा है। 10 ओवर के मैचों की सीरीज का यह छठवां सीजन है जिसमें 8 टीमें भाग ले रही हैं इस लीग के अब तक 25 मुकाबले हो चुके हैं, तो वहीं कुछ दिग्गज भारतीयों के साथ इस लीग में नाइंसाफी हो रही है।

ज्ञात हो कि विदेशी लीग में भारतीय खिलाड़ियों के साथ बाहरी जैसा व्यवहार किया जा रहा है। जहां अपनी अलग-अलग टीमों की ओर से खेलते हुए भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी प्लेइंग इलेवन के ड्रॉप होते जा रहे हैं, तो कई खिलाड़ियों को टीम में स्थान मिलने के बाद उन्हें खेलने का अवसर नहीं दिया जा रहा है।

ज्ञात हो कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी इस समय T10 लीग 2022 में न्यू यॉर्क स्ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे हैं। भारतीय टीम के साथ भले ही बिन्नी का सफर बहुत कम रहा, लेकिन उन्होंने वनडे करियर में भारत के लिए बहुत सी विनिंग पारियां खेली हैं। ज्ञात हो कि बिन्नी को T10 लीग के शुरुआती मैचों में पर ध्यान नहीं दिया गया और उन्हें खेलने का अवसर नहीं मिला। उन्हें केवल सिर्फ 1 दिसंबर को ही खेलने का अवसर प्राप्त हुआ, जिसमें बिन्नी ने दो विकेट हासिल किए।

इसी के साथ ही भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह टीम लीग में दिल्ली बुल्स की ओर से खेल रहे हैं। क्रिकेट में अपने स्पिनिंग का जादू बिखेरने वाले हरभजन सिंह को केवल एक मैच खेलने का अवसर मिला है। उस मैच में उन्होंने 9.50 इकॉनामी से 2 ओवर में 19 रन लौट आए हैं। इतना घातक प्रदर्शन होने के बाद भी उनके साथ गलत व्यवहार हो रहा है।

एस श्रीसंत भी मैच से दूर

पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) ने साल 2011 में विश्व कप भारत के लिए 2 विकेट लिए थे। क्रिकेट में अच्छा अनुभव होने की वजह से उन्हें इस वक्त T10 लीग में अवसर मिला है। वह इस समय बांग्ला टाइगर्स टीम में है लेकिन अपने घातक प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले श्रीसंत के साथ गलत व्यवहार हो रहा है। उन्हें अब तक एक भी मैच खेलने का अवसर नहीं मिला।

सुरेश रैना

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) T10 लीग में नजरअंदाज हो रहे हैं। ज्ञात हो कि भारतीय टीम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले रैना ने भारत को बहुत के मैच जिताए हैं, लेकिन T10 लीग में ग्लेडिएटर्स की ओर से उनको अधिक अवसर नहीं मिले।

फिलहाल उन्होंने T10 लीग में स्ट्राइकर्स की ओर से 19 गेंदों में 28 रन बनाए, लेकिन इसके बाद भी उनको निकोलस पूरन जो कि कप्तान है उन्होंने बल्लेबाजी का नहीं दिया। हाल ही में मॉरिसविले सैंप आर्मी के खिलाफ टीम के 5 विकेट जाने के बाद पूरन ने रैना के साथ नाइंसाफी की और बैटिंग का अवसर नहीं दिया भारतीय खिलाड़ियों के साथ यह व्यवहार प्रशंसको को अच्छा नहीं लग रहा है।

इसे भी पढ़ें-मेरी बहू को वोट मत देना कह रहे Ravindra Jadeja के पिता, इस वजह से वोट काटने की कर रहे अपील

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *