वर्ल्ड कप 2023 भारत में आयोजित होने जा रहा है यह पहला मौका होगा जब पूर्ण रूप से पूरा टूर्नामेंट भारत में खेला जाएगा, इससे पहले साल 1987, 1996 और 2011 में भारत ने पड़ोसी देशों के साथ मिलकर वनडे विश्व कप होस्ट किया था. करीब 12 साल बाद भारतीय सरजमीं पर वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है ऐसे में भारतीय टीम की दावेदारी भी इस बार मजबूत नजर आ रही है. इस बार 10 टीमें वनडे विश्वकप में हिस्सा ले रही हैं.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा भारत-पाकिस्तान मैच 

क्रिकेट फैंस के लिए भारत और पाकिस्तान का मैच सबसे रोमांचक रहता है इसके लिए फैंस लंबे समय तक इन दोनों टीमों का मैदान पर भिड़ने का इंतजार करते हैं पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का बेहद रोमांचक मैच हुआ था, लेकिन इस बार यह मैच भारत में होने के कारण और भी बेहद खास रहेगा

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारत और पाकिस्तान का मैच बीसीसीआई अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कराने पर विचार कर रही है. दरअसल यह भारत में मौजूद सबसे बड़ा स्टेडियम है और यहां पर 1.3 लाख़ से ज्यादा लोगों के बैठने की जगह है. इतनी बड़ी तादाद में दर्शकों के बीच मैच खेलने का प्रेशर दोनों टीमों पर अलग ही नजर आएगा.

बता दें कि नरेंद्र मोदी का घर भी अहमदाबाद में ही हैं, इसलिए अब पाकिस्तान की टीम नरेंद्र मोदी के घर के स्टेडियम में ही टीम इंडिया से भिड़ेगी.

15 अक्टूबर को हो सकता हैं भारत-पाकिस्तान मैच 

सूत्रों की माने, तो विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को हो सकता है. इस महामुकाबले का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

साथ ही आपको बता दें कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में खेला जाना था, लेकिन भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलने पर जोर दे रही है बीसीसीआई किसी भी हालत में पाकिस्तानी सरजमीं पर मैच खेलने को तैयार नहीं है. अब एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका में ही होगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *