टीम इंडिया के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं हालांकि वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आए थे. लंबे कद काठी के तेज गेंदबाज और लगातार 140 से ज्यादा की गति को मेंटेन रखने की प्रतिभा वाले नवदीप सैनी कभी टीम के मजबूत कड़ी और भविष्य के लीड गेंदबाज माने जाते थे. नवदीप सैनी ने 2021 के बाद भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है और वनडे और टी-20 में भी वे 2 साल से टीम से बाहर चल रहे हैं.

काउंटी क्रिकेट खेलने गए नवदीप सैनी

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी जुलाई 2022 से केंट काउंटी टीम के लिए इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे है अपने डेब्यू में वरविकशायर के सामने खेलते हुए उन्होंने 5 विकेट हासिल कर काउंटी क्रिकेट में सनसनी मचाई थी. सीम और स्विंग बॉलिंग में माहिर नवदीप सैनी के लिए काउंटी क्रिकेट से भारतीय टीम में जगह बनाने हेतु एक उपयोगी माध्यम हो सकता है. नवदीप सैनी के अलावा उमेश यादव वाशिंगटन सुंदर और चेतेश्वर पुजारा भी कई सीजन सीजन काउंटी क्रिकेट में खेल चुके हैं. साल 2023 में भी नवदीप सैनी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

काउंटी से टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे नवदीप 

युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का अंतरराष्ट्रीय करियर काफी छोटा रहा है भारत के लिए अभी तक उन्होंने से 11 टी20 2 टेस्ट और 8 वनडे मैच खेले हैं. अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 11 टी20 मुकाबलों में उनका गेंदबाज़ी इकोनामी रेट 7 के आसपास रहा था, जो शानदार है.

इस दौरान उनकी प्रतिभा के सब कायल थे लेकिन इसके बावजूद भी टीम में दोबारा शामिल होने का मौका नहीं मिल सका है खासकर टी20 में नवदीप सैनी एक विशेषज्ञ गेंदबाज के तौर पर सामने आए थे. इनिंग की शुरुआत में वह गेंद को काफी अच्छी तरीके से स्विंग करवाते हैं. वहीं डैथ में भी वह शानदार गेंदबाजी करते हैं. काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर वह एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को छोड़ जल्द इस देश से खेलते नजर आएंगे विराट कोहली, मिला करोड़ों का ऑफर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *