एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में हो रहा है. सितंबर के पहले हफ्ते में इस टूर्नामेंट को कराए जाने की उम्मीद है. इस बार टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगे जिसमें भारत, श्रीलंका ,बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नेपाल शामिल है. पिछली बार एशिया कप यूएई में खेला गया था, जिसमें श्रीलंका ने पाकिस्तान को फाइनल मैच में हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी.

वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है एशिया कप

भारतीय टीम को इस साल दो बड़ी चुनौतियों से निपटना है, सबसे पहले बहुराष्ट्रीय एशिया कप और फिर वनडे विश्वकप. टीम संतुलन और मोमेंटम के लिहाज से एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन करना टीम के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है, इसके अलावा विश्व कप से पहले टीम इंडिया अपने बेंच स्ट्रैंथ को भी बेहतर कर सकती है. बीसीसीआई इन सभी कारणों की वजह से एशिया कप में टीम में कई बड़े बदलाव कर सकती है, ख़ासकर टीम के कुछ खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन और लगातार बड़े टूर्नामेंट में हार से कई खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी हो सकती है.

रहाणे और शंकर की होगी वापसी, हार्दिक करेंगे आराम 

एशिया कप के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव होने की उम्मीद जताई जा रही है. चयनकर्ता इस बार टीम में इनफॉर्म खिलाड़ियों को वापस शामिल करेंगे तथा लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे युवा खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी किया जा सकता है अजिंक्य रहाणे और विजय शंकर का आईपीएल में फॉर्म शानदार रहा था इन दोनों ही खिलाड़ियों को एशिया कप में खेलने का मौका मिल सकता है.

इसके अलावा टीम मैनेजमेंट लंबे समय से एक अच्छे ऑलराउंडर को ढूंढ रही है ऐसे में विजय शंकर टीम के लिए संकटमोचक साबित हो सकते हैं. वहीं विश्व कप से पहले हार्दिक पांड्या को आराम दिया जा सकता है.

एशिया कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, विजय शंकर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ सहित इन 3 लोगो की कुर्सी छीन रहे जय शाह, तीनों दिग्गजों की कर रहे छुट्टी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *