भारत में इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन होने जा रहा है, 5 अक्टूबर से भारत के अलग-अलग मैदानों पर वनडे विश्व कप के मैच खेले जाएंगे. कुल 10 टीमें इस बार विश्व कप में हिस्सा ले रही है और यह टूर्नामेंट 2019 के फॉर्मेट के आधार पर खेला जाएगा जहां पर सभी टीमों का एक-एक मैच एक दूसरे के विरुद्ध होगा. घरेलू टीम होने के नाते भारत पर इस टूर्नामेंट को जीतने का दबाव रहेगा और इसी कवायद में बीसीसीआई एक मजबूत टीम बनाने पर काम कर रही है.

हार्दिक पांड्या को सौंपी जाएगी कप्तानी

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं उनके पास आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी करने का अनुभव है साथ ही बीसीसीआई एक युवा चेहरे पर दाव लगाकर भविष्य के लिए नेतृत्व खड़ा कर सकती है.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को एशिया कप 2023 टी20 विश्व कप 2023 में हार का सामना करना पड़ा था, हाल में ही WTC फाइनल में भी टीम इंडिया को हार मिली थी, रोहित शर्मा की खराब कप्तानी और फॉर्म को देखते हुए उन्हें बाहर किया जा सकता हैं और हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बनाया जा सकता है.

टीम मैनेजमेंट में अहम भूमिका निभाएंगे धोनी

2011 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, वनडे वर्ल्ड कप 2023 में वह मैनेजमेंट के साथ जुड़कर भारतीय टीम को मदद कर सकते हैं. साल 2021 के टी20 विश्व कप की तरह उन्हें साल 2023 वनडे विश्व कप में भी टीम इंडिया का मेंटोर बनाया जा सकता है.

सलामी जोड़ी के तौर पर टीम में यशस्वी जैसवाल और शुभमन गिल खेलते हुए नजर आएंगे, इनके अलावा ईशान किशन भी टीम के सदस्य हो सकते हैं मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर या फिर रिंकू सिंह टीम में चुने जा सकते हैं ऑलराउंडर की बात करें तो हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल टीम में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.

स्पिनर्स में युजवेंद्र चहल और कुलदीप कुलदीप यादव टीम के साथ दिख सकते हैं. वहीं तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह नजर आ सकते हैं.

विश्व कप 2023 के लिए संभावित टीम इंडिया 

यशस्वी जैसवाल, शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़ें: रविन्द्र जडेजा एक बार फिर बनेंगे CSK के कप्तान, धोनी की IPL 2024 से छुट्टी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *