Will Rahul Dravid be removed from the post of head coach?

राहुल द्रविड़: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का हाथों हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद से अब भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच  को उनके पद से हटाने की मांग चल रही है.

WTC फाइनल में टीम इंडिया के पास जीतने का अच्छा मौका था लेकिन अपने ख़राब प्रदर्शन के वजह से इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं भारतीय टीम के हार के बाद से अब BCCI ने तीनों कोच को उनके पद से हटाने को लेकर चल रही मांग को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी है.

क्या हेड कोच के पद से हटा दिए जाएंगे राहुल द्रविड़

Will Rahul Dravid be removed from the post of head coach?

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ पीछले काफी समय से भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में काम कर रहे हैं. हालांकि, WTC फाइनल में भारतीय टीम के हार के बाद से उनके कोचिंग को लेकर अब सवाल उठ रहा है.

वहीं राहुल द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस माह्ब्रेल को उनके पद से हटाने मांग के उपर BCCI के एक आला अधिकारी ने बात करते हुए कहा कि राहुल द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस माह्ब्रेल से हमारी कोई बात नहीं हुई है.

इस साल भारत में वनडे विश्व कप होने वाला है ऐसे में निश्चित रूप से ये लोग तब तक अपने पद पर बने रहेंगे. वो लोग भारतीय टीम के कोच पद पर कब तक रहना चाहते हैं ये तो उन पर और आने वाले विश्व कप में भारतीय टीम के परिणाम पर निर्भर रहने वाला है.

पीछले 10 साल से भारत ने नहीं जीता ICC का कोई खिताब

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने आखिर बार एमएस धोनी के कप्तानी में ICC विश्व कप 2013 का खिताब हासिल किया था और उसके बाद से लगभग 10 साल हो गए हैं भारत के हाथ एक भी ICC का खिताब नहीं आया है. ऐसे भारतीय फैंस काफी ज्यादा नाखुश नज़र आ रहे हैं. हालांकि, इस बार भारत के बाद ICC विश्व कप 2023 का खिताब जीतने का मौका है.

ALSO READ THIS-पैसों के लालच में देश के साथ की गद्दारी, अब अमेरिका के लिए खेलेगा टीम इंडिया का ये धोखेबाज तेज गेंदबाज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *