भारतीय टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हारने के बाद एक बार फिर टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े हुए हैं, इस कड़ी में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की कार्यशैली पर सवालिया निशान बने हुए हैं. उनके टीम से जुड़ने के बाद से ही टीम में लगातार खिलाड़ियों को अलग-अलग क्रम पर खिलाया जाता है. वहीं प्लेइंग इलेवन में भी कई बार ऐसे बदलाव देखने को मिलते हैं, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर रहा होता है.

वॉल ऑफ क्रिकेट के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ 2021 से भारतीय टीम से के मुख्य कोच है. इस अवधि के दौरान भारतीय टीम कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं रही है, इससे पहले टी-20 विश्व कप और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को मुंह की खानी पड़ी है.

बीसीसीआई करेगी द्रविड़ की छुट्टी

बीसीसीआई आगामी क्रिकेट शेड्यूल को देखते हुए कई बड़े फैसले ले सकती है क्योंकि भारत को इस साल 2 बड़ी चुनौतियों से निपटना है पहले बहुराष्ट्रीय एशिया कप और फिर वनडे वर्ल्ड कप, इसी लिहाज़ से बीसीसीआई राहुल द्रविड़ की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को मुख्य कोच बना सकती है.

हालांकि उम्मीद है कि बीसीसीआई कुछ समय के लिए राहुल द्रविड़ को आराम देकर वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग की स्थाई तौर पर जिम्मेदारी दे सकती है इसके बाद ही बीसीसीआई पूर्ण रूप से टीम इंडिया के लिए कोच ढूंढने का काम शुरू करेगी.

वीवीएस लक्ष्मण को जिम्मेदारी देगी बीसीसीआई

बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट के संकटमोचक कहे जाने वाले वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का स्थाई तौर पर कोच बना सकती है वैसे वीवीएस लक्ष्मण पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी मैनेजमेंट में भूमिका निभा चुके हैं. लक्ष्मण इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर भी है और लंबे समय से क्रिकेट से जुड़े हैं.

वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम को जीत का मंत्र देने में कितना कामयाब होंगे ये तो भविष्य में भारतीय टीम का प्रदर्शन ही डिसाइड करेगा. वैसे  भी टीम को अगले 2 साल में कड़ी चुनौतियों से निपटना है.

इस स्टार भारतीय खिलाड़ी ने छोड़ा अपना देश, अब ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *