बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट को पूरी तरह से कंट्रोल करती है उसी के निर्णय पर चयनकर्ता खिलाड़ियों का चयन करते हैं और टीम के वित्तीय मामले में बीसीसीआई के अंतर्गत ही देखे जाते हैं. भारतीय क्रिकेट में तेजी से बढ़ रहा है, तो इसमें BCCI के वर्तमान सचिव जय शाह का बहुत बड़ा हाथ रहा है.

जय शाह अपने कार्यकाल के दौरान एक भारतीय खिलाड़ी को काफी ज्यादा सपोर्ट करते हुए भी नजर आए हैं. ऐसे में उस खिलाड़ी को जय शाह का सबसे फेवरेट खिलाड़ी कहना गलत भी नहीं होगा.

जय शाह के फेवरेट खिलाड़ी हैं अक्षर पटेल

बीसीसीआई के सचिव जय शाह का रोल भारतीय क्रिकेट में भी काफी महत्वपूर्ण है अभी उन्हीं के आशीर्वाद पर रोहित शर्मा कप्तानी संभाल रहे हैं और इनके अलावा कई दूसरे खिलाड़ी भी टीम में जगह बनाए हुए हैं.

इन्हीं भारतीय खिलाड़ियों में शामिल है ऑलराउंडर अक्षर पटेल, जो कि लंबे समय बाद भारतीय टीम में अब नियमित रूप से खेल रहे हैं. हालांकि उन्होंने 2014 में डेब्यू किया था, लेकिन फिर वह काफी समय तक भारतीय टीम से बाहर रहे थे, लेकिन जब से BCCI सचिव की कुर्सी जय शाह को मिली है, तब से अक्षर पटेल को लगातार तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया में मौका मिल रहा है.

गुजरात के होने की वजह से अक्षर पटेल से अच्छी बॉन्डिंग

टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल गुजरात राज्य से ताल्लुक रखते हैं और बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी गुजरात से ही ताल्लुक रखते हैं. ऐसे में सचिव जय शाह के करीबी होने के नाते भी अक्षर पटेल को टीम में नियमित रूप से जगह मिलती आई है.

हालांकि अक्षर पटेल टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. साथ ही आईपीएल 2023 में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अक्षर पटेल का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है अभी तक उन्होंने भारतीय टीम के लिए 12 टेस्ट मैचों में 50 विकेट लिए हैं. 51 वनडे में 58 विकेट और 40 टी20 मैचों में 37 विकेट लिए है. वह बल्लेबाजी से भी उपयोगी योगदान के लिए पहचाने जाते हैं.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया में जल्द डेब्यू कर सकती हैं इस पुरुष क्रिकेटर की सगी बहन, धोनी के तरह लगाती लंबे-लंबे छक्के

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *