भारतीय क्रिकेट को खेल का पावर हाउस के कहा जाता है यहां लाखों की तादाद में प्रोफेशनल खिलाड़ी खेलते हैं. अलग-अलग स्तर में कई युवा भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. वैसे तो टीम में 11 खिलाड़ी के तौर पर चुने जाते हैं, तो ऐसे में सभी खिलाड़ियों को मौका मिलना काफी मुश्किल है.

वहीं दूसरी ओर आईपीएल के दौरान भी कुछ खिलाड़ियों को प्रसिद्ध पाने का शानदार मौका हासिल हुआ है. आज हम आईपीएल के एक ऐसे ही खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जिसने धोनी को धोखा दिया और उनकी CSK टीम छोड़ अब युएई के लिए क्रिकेट खेल रहा है.

कार्तिक मयप्पन ने छोड़ी धोनी की टीम

कार्तिक भारत के चेन्नई में पैदा हुए थे इसके बाद उनका परिवार दुबई में जाकर बस गया है आईपीएल के दौरान वह फ्रैंचाइज टीम चेन्नई सुपर किंग्स के नेट बॉलर भी रहे थे. लेकिन उन्होंने भारतीय टीम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बारे में विचार नहीं किया और अब यूएई की तरफ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

कार्तिक यूएई की टीम के लिए खेल रहे हैं मैसेज करो कई भारतीय और एशियाई खिलाड़ी अरब के टीमों में अपनी जगह बनाए हुए हैं लेकिन एक वक्त में चेन्नई के नेट बॉलर होने के कारण मयप्पन ख़ास खिलाड़ी है.

अब यूएई के लिए खेलते है कार्तिक मयप्पन

कार्तिक ने यूएई के लिए अंडर-19 से खेलना शुरू किया था यहां अंदर 19 के दौरान कप्तान भी रहे इसके बाद 2019 से नियमित रूप से यूएई की टीम से खेल रहे हैं. यूएई के लिए कार्तिक ने 25 वनडे और 14 T20 मैच खेले हैं इस दौरान उन्होंने वनडे में 36 विकेट और टी20 में 22 विकेट लिए हैं.

T-20 में हैट्रिक लेने से चर्चा में आए थे कार्तिक

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में यूएई के लिए खेलते हुए श्रीलंका मैच के दौरान हैट्रिक ली थी, इस दौरान भानुका राजपक्षा, चारिथ असलंका और दसुन शनाका का विकेट झटका था. यह पहला मौका था जब किसी यूएई खिलाड़ी ने हैट्रिक ली थी. भविष्य में इस युवा खिलाड़ी को आप यूएई के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए देखेंगे वैसे भी बड़े मंचो पर इन्हे कम ही मौक़े मिलते हैं.

यह भी पढ़ें: विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया घोषित, धोनी ने की संन्यास से वापसी, तो कोहली कप्तान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *