टीम इंडिया : भारतीय टीम में पिछले कुछ दशकों से काफी बदलाव आया है। टीम इंडिया के खेलने के तरीके में और ग्राउन्ड पर उनकी बॉडी लैंग्वेज में भी काफी बदलाव हुआ है। टीम इंडिया जहाँ पहले विदेशी सरजमीं पर एक जीत के लिए तरसती थी, वहीं अब सीरीज जीत के आती है। अभी की टीम इंडिया में काफी आक्रामक है खेलने में भी और विरोधियों के सामने मैदान में उनको जुबान से जवाब देने में भी।

चाहे कप्तान रोहित शर्मा हो या पूर्व कप्तान विराट कोहली दोनों ही खेलते वक़्त विरोधियों को खेलते वक्त खूब गाली देते हुए भी दिखते हैं। लेकिन टीम इंडिया के ये खिलाड़ी तो रोहित शर्मा और विराट कोहली से चार कदम आगे हैं। ये खिलाड़ी तो अपनी ही टीम के जूनियर खिलाड़ियों खाली देने से नहीं चूकता, आइए जानते हैं कौन है ये खिलाड़ी।

हार्दिक पांड्या हैं रोहित-विराट कोहली से भी बड़े गालीबाज़

29 साल के हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। फिलहल वो भारत के नंबर 1 तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। इसी को देखते हुए BCCI ने उन्हें  वनडे और टी20 में रोहित शर्मा का डिप्टी नियुक्त किया गया। साल 2022 में उन्हें आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान भी नियुक्त किया गया था, उन्होंने पहली बार में भी टीम को आईपीएल का खिताब भी जितवा दिया था।

हालांकि बावजूद इसके हार्दिक पांड्या की अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ नहीं बनती दिखती। वो अक्सर टीम के जूनियर खिलाड़ियों को हड़काते हुए दिख जाते हैं। इसके साथ ही कई दफा वो गाली देते हुए भी नजर आए हैं। पिछले सीजन में जब वो गुजरात टाइटंस की ओर से खेल रहे थे। तब वो अपने सीनियर मोहम्मद शमी को गाली देते हुए नजर आए थे। सोशल मीडिया पर जिसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था।

वेस्टइंडीज दौरे पर नजर आएंगे एक्शन में

टीम इंडिया को अगले महीने जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाना हैं। जहाँ 2 टेस्ट, 3 वनडे, और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं। हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट में फिलहाल नहीं खेल रहे हैं इसलिए वो सिर्फ भारत की वनडे टीम और टी20 टीम का हिस्सा होंगे। दौरे पर हार्दिक पांड्या टीम की उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी संभालते हुए दिखेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *