Indian team announced for T20 series against West Indies, Rohit-Kohli out, Rinku-Yashasvi got a chance

भारतीय टीम: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबले में मिली हार के बाद टीम इंडिया पहली सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। जुलाई के महीने में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी जहां टीम को 5 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। वहीं, अगस्त के महीने में टीम इंडिया को टी20 सीरीज खेलनी है।

जिसके लिए बीसीसीआई जल्द ही टी20 टीम की ऐलान कर सकती है। वहीं, शुक्रवार को बीसीसीआई ने टेस्ट और वनडे टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दी है। जबकि टी20 टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

रोहित-कोहली हो सकते हैं टीम से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। क्योंकि, बीसीसीआई अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम का चयन कर सकती है। जिसमें टीम से सीनियर खिलाड़ियों को बाहर कर सकती है क्योंकि, वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद से विराट कोहली और रोहित शर्मा को टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है और आगे भी इन दोनों खिलाड़ियों को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। आपको बता दें कि, रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20I फॉर्मेट से जल्द ही संन्यास भी ले सकते हैं।

रिंकू-यशस्वी को मिल सकता है मौका

आईपीएल 2023 में युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया में शामिल होने के लिए अपनी दावेदारी और भी मजबूत की। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह को मौका मिलना तय माना जा रहा है। जबकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह के अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम इंडिया

टीम इंडिया: शुभमन गिल (कप्तान), संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, प्रभसिमरन सिंह , तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, मयंक डागर, ऋतुराज गायकवाड़, ऋतिक शौकीन, मुकेश कुमार, हर्षित राणा, कार्तिक त्यागी, सुयश शर्मा और आकाश मधवाल।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *