Because of this Rinku Singh did not get place in Test and ODI series against West Indies

रिंकू सिंह: टीम इंडिया को जुलाई के महीने में वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है जहां टीम इंडिया 12 जुलाई से टेस्ट मैच की सीरीज से शुरुआत करनी है। इस दौरे पर टीम इंडिया को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया के स्क्वाड में कुछ ऐसे भी नाम हैं जो की विदेशी दौरे पर पहली बार जाएंगे।

जबकि इस दौरे के लिए एक बार फिर बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) को नज़रअंदाज़ किया है और उन्हें टेस्ट और वनडे टीम में मौका नहीं मिला है। तो चलिए जानते हैं आखिरकार रिंकू सिंह को टीम इंडिया में मौका क्यों नहीं मिला है।

रिंकू सिंह को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टेस्ट और वनडे सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड के स्क्वाड में आईपीएल 2023 में धमाल मचाने वाले युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह को टीम में जगह नहीं मिली है। जिसके बाद रिंकू सिंह काफी निराश हुए होंगे। हालांकि, रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में मौका मिल सकता है। जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की वापसी हो गई है। जबकि टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की भी टीम में वापसी हुई है।

इस वजह से नहीं मिली जगह

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम चुनी है और इसमें कुछ खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। वहीं, युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह को टीम में मौका न देने का सबसे बड़ा कारण टीम की मजबूत मिडिल आर्डर बल्लेबाजी है। क्योंकि, पहले से ही टीम इंडिया की मधक्रम बल्लेबाजी मजबूत है और जिसके चलते रिंकू सिंह को टीम में मौका नहीं मिला है। हालांकि, रिंकू सिंह को टी20 में जगह मिल सकती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (वीसी), शार्दुल ठाकुर, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (वीसी), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *