Dhoni-Pant and Bumrah return to the 15-member team selected for the World Cup 2023, this player will be the captain, Rinku-Yashaswi a big chance

विश्व कप 2023: भारत में इस साल अक्टूबर और नवंबर के महीने में वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) खेला जाना है। जिसको ध्यान में रखते हुए भारतीय कंट्रोल क्रिकेट बोर्ड (BCCI) वर्ल्ड कप में 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर सकती है। वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे और कुछ युवा युवा खिलाड़ियों को 15 सदस्यीय टीम में मौका मिलेगा। जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की भी वर्ल्ड कप 2023 में वापसी हो सकती है। वहीं, टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करते दिखेंगे।

वर्ल्ड कप में होगी धोनी की वापसी

भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान और शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन साल 2021 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटर टीम से जुड़े थे। वहीं, इस साल होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में भी एमएस धोनी बतौर मेंटर टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

हालांकि, अभी इस बात को लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन उम्मीद यही जताई जा रही है की वर्ल्ड कप में धोनी टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं और जबकि ऐसा माना जा रहा है कि धोनी एशिया कप 2023 में भी टीम के साथ बतौर मेंटर जुड़ सकते हैं।

बुमराह और पंत की होगी वापसी

चोट के चलते टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और कार एक्सीडेंट में चोटिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। क्योंकि, ये दोनों खिलाड़ी ही अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और जल्द फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

रिंकू-यशस्वी को बड़ा मौका

आईपीएल 2023 में दो युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन लाजवाब रहा है और इस बार का वर्ल्ड कप भारत में खेला जा रहा है जिसके चलते युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह को टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। क्योंकि, इन दोनों का भारत की पिचों पर शानदार रिकॉर्ड है और ये दोनों खिलाड़ी ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया की संभावित 15 सदस्यीय टीम

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (wk), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, ऋषभ पंत (wk), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *