एशिया कप 2023 : इस साल टीम इंडिया को अपने ही घर में 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेलना है 2011 के बाद यह पहला मौका है जब वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा। इसीलिए फैंस को टीम इंडिया से ज्यादा उम्मीदें हैं क्योंकि जब पिछली बार यानी 2011 में वर्ल्ड कप भारत में हुआ था तब टीम इंडिया ने खिताब अपने नाम किया था।

वर्ल्ड कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए ही इस साल का एशिया कप भी 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाएगा।  इस साल के एशिया कप के होस्टिंग अधिकार है पाकिस्तान के पास हैं लेकिन बीसीसीआई की आपत्ति के बाद यह एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा यानी कि आधे मैच कुछ मैच पाकिस्तान में और बचे कुछ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।  एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है, टीम इंडिया के 2 बड़े खिलाड़ी चोट के चलते एशिया कप 2023 से बाहर हो गए हैं आइए जानते हैं पूरी खबर।

ऋषभ पंत

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर के महीने में एक भयंकर एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे।  चोट इतनी गंभीर थी जिसका अंदाजा उस एक्सीडेंट की तस्वीरें बयान कर रही थी। एक्सीडेंट में ऋषभ पंत को पीठ में, हाथ में चोट आई थी। वही सबसे ज्यादा खराब स्थिति उनके लिगामेंट की थी, वह पूरी तरह से फट गया था।  जिसकी बाद में उन्हें सर्जरी करानी पड़ी।

फिलहाल सर्जरी कराने के बाद अब नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में रिहेब कर रहे हैं।  इस चोट के चलते ही ऋषभ पंत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मुकाबला मिस किया था।  ऋषभ के रेप का समय देखते हुए अभी उनकी वापसी जल्द होती नहीं दिख रही है ऐसा लग रहा है कि अगस्त और सितंबर के महीने में शुरू होने वाले एशिया कप में ऋषभ पंत न ही खेलते हुए नजर आयें।

प्रसिद्ध कृष्णा 

27 साल के प्रसिद्ध कृष्ण को टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी में भविष्य माना जाता है। पिछले साल सितंबर में उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था जिसके कारण वो क्रिकेट से दूर हो गए थे। इसी वजह के चलते उन्होंने आईपीएल 2023 का पूरा सीजन भी मिस किया था। आपको बता दें प्रसिद्ध कृष्णा ने हाल ही में शादी भी है।

वो भी ऋषभ पंत की तरह अभी रिहेब से गुजर रहे हैं। एशिया कप 2023 काफी नजदीक है ऐसे में उनका पूरी तरह फिट होकर आना काफी मुश्किल लग रहा है।प्रसिद्ध कृष्णा भी एशिया कप 2023 में नहीं खेलते हुए दिखाई देंगे। प्रसिद्ध कृष्णा आखिरी बार अगस्त 2022 में टीम इंडिया के लिए खेलते दिखे थे।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *