”बाबर आज़म ने विराट कोहली को तक़रीबन पीछे छोड़ दिया है”

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म की किस्मत इस वक़्त काफी चमक रही है इन दिनों वो सफलता की तमाम बुलंदियों को छूते जा रहे है. वर्तमान समय में वह एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट में वे दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज़ बने हुए हैं.

इसी बीच वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने बाबर आज़म की काफी सराहना करते हुए कहा है कि लगभग वाइट बॉल क्रिकेट में बाबर आज़म ने विराट कोहली को पछाड़ दिया है.

बाबर आज़म ने विराट कोहली को तक़रीबन पीछे छोड़ दिया

अपने एक इंटरव्यू के दौरान वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने कहा, “बाबर आज़म इस समय ग्रेटनेस के रास्ते पर चल रहे है. ख़ासकर वाइट बॉल क्रिकेट में तो और उसमे भी वनडे क्रिकेट में…. मैं महान शब्द का इस्तेमाल ऐसे ही नहीं करता. बाबर आज़म ने विराट कोहली को तक़रीबन पीछे छोड़ दिया है.”

गौरतलब है कि बाबर आज़म लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. इसके अलावा बाबर आज़म आईसीसी रैंकिंग में वनडे और टी20 फॉर्मेट में नंबर-1 बल्लेबाज़ है.

अपनी बात को इयान बिशप ने आगे बढ़ाते हुए कहा, “बाबर आज़म लिमिटेड ओवर क्रिकेट में बहुत अच्छा कर रहे है. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में बाबर आज़म को और बेहतर करना पड़ेगा. आने वाले दिनों में बाबर आज़म टेस्ट फॉर्मेट में भी टॉप-3 या टॉप-4 बल्लेबाज़ में शामिल किये जायेंगे.”

ऐसे है विराट और बाबर के वनडे आंकड़े

Babar-Azam-and-Virat-Kohli

विराट कोहली ने 251 एकदिवसीय पारियों में 58.07 की औसत से 12,311 रन बनाये है जिसमे 43 शतक विराट के नाम दर्ज है. वहीं बाबर आज़म ने अबतक कुल 87 एकदिवसीय पारियां खेली है जिसमे 59.23 की औसत से 4,442 रन बनाये है जिसमे 17 शतक बाबर आज़म के नाम दर्ज हैं.

कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इन दोनों ही बल्लेबाज की आपस में तुलना करते हैं. कोई दिग्गज जहां विराट कोहली को बेहतर मानता है, तो कुछ दिग्गज बाबर आजम को बेहतर बताते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular