आईपीएल 2023 में इन 3 विदेशी खिलाड़ियों में से कोई एक संभाल सकता है CSK की कप्तानी

चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल 2022 का सीज़न उतना खास साबित नहीं हुआ था जिसके लिए यह टीम पहचानी जाती है। जहां आईपीएल के इस मौजूदा सीज़न में सीएसके 14 मैचों में से केवल 4 मैच ही जीत पाई थी। जिसके चलते प्वाइंट्स टेबल में भी यह टीम 9वें नंबर पर रही थी। ऐसे में सीएसके फैंस को पूरी उम्मीद है कि अगले सीज़न यानी आईपीएल 2023 में यह टीम कमबैक जरूर करेगी।

क्योंकि अगर देखा जाए तो मुमकिन है कि आईपीएल का अगला सीज़न महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल करियर का अंतिम सीज़न भी होगा जो कि एमएस धोनी इस सीज़न में पहले ही साफ कर चुके हैं कि वो अपना अंतिम मैच चेन्नई फैंस के बीच खेलना चाहते हैं। ऐसे में अगर धोनी इस टीम का साथ छोड़ देते हैं तो फिर इस टीम की कप्तानी कौन करेगा, क्या सीएसके (CSK) नए कप्तान के तौर पर एक विदेशी खिलाड़ी को अपनी टीम के साथ जोड़ेगी और अगर ऐसा होता है तो वह कौन सा विदेशी खिलाड़ी हो सकता है..

बेन स्टोक्स

CSK

हाल ही में इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान नियुक्त किए गए बेन स्टोक्स के लिए आईपीएल में वापसी का अच्छा मौका हो सकता है। क्योंकि स्टोक्स आईपीएल 2022 में किसी भी टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम की पूरी नज़र इस अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी पर भी होगी। वहीं अगर एमएस धोनी के बाद कप्तानी के लिए अगर सीएसके किसी विदेशी खिलाड़ी की तलाश करती है तो उसमें स्टोक्स टीम की पहली पसंद हो सकते हैं।

स्टोक्स के अगर हम आईपीएल करियर को देखें तो उन्होंने अभी तक 43 मैच खेले है और 134.5 के स्ट्राइक रेट की मदद से 920 रन बनाये है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 8.56 के इकॉनमी रेट से 974 रन बनाये है।

जो रूट

CSK
CSK

इंग्लैंड टीम के दिग्गज़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान जो रूट यूं तो अब तक आईपीएल में एक भी बार किसी भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं, लेकिन उनकी काबिलियत और क्षमता को हर कोई बखुभी पहचानता है। वैसे भी अगर देखा जाए तो रूट के पास भारतीय पिचों पर खेलने का अच्छा खासा अनुभव है जिसका फायदा वह आईपीएल में उठा सकते हैं और रूट कप्तानी में भी काफी बेहतरीन हैं यह हम सब उनमें इंग्लैंड की कप्तानी के दौरान देख चुके हैं।

ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पास बेन स्टोक्स के अलावा विकल्प के रूप में जो रूट भी मौजूद हैं। जिन्हें हम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के बाद पीली जर्सी में सीएसके की कप्तानी करते देख सकते हैं।

तेम्बा बावुमा

CSK

दक्षिण अफ्रीका के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के कप्तान तेम्बा बावुमा ने फिलहाल अभी तक आईपीएल में अपना डेब्यू नहीं किया है, लेकिन बावुमा ने अफ्रीकी टीम की कप्तानी करते हुए पिछले कुछ महीनों में काफी सफलता हासिल की है। बावुमा के पास अफ्रीका टीम की कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव होने के साथ-साथ वह एक बेहतरीन बल्लेबाज़ भी माने जाते हैं। ऐसे में उम्मीद हम उनसे भी कर सकते हैं कि बावुमा को अगर आईपीएल में सीएसके (CSK) टीम की कमान संभालने का मौका मिलता है तो वह निश्चित तौर पर खेलेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular