4 मौके जब फिल्ड पर फैंस से उलझ पड़े भारतीय खिलाड़ी, कोहली ने मिडल फिंगर तक दिखा डाली

वैसे तो भारतीय खिलाड़ी अपने खेल पर ही फोकस करते हैं और शानदार प्रदर्शन कर मैदान में भारतीय टीम को जीत दिलाने की कोशिश करते हैं. हालांकि कई बार फिल्ड पर कुछ ऐसा हो जाता है, जिससे भारतीय खिलाड़ी अपना आप खो बैठते हैं. आज हम आपको अपने इस खास लेख में क्रिकेट इतिहास की उन 4 घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जब फिल्ड पर भारतीय खिलाड़ी फैंस से उलझ गए थे.

कोहली ने गुस्से में दिखाई ऑस्ट्रेलियाई फैंस को मिडिल फिंगर

virat kohli middle finger

टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली जब साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया गए थे, तो वहां सिडनी में हुए टेस्ट मैच के दौरान कोहली को ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक काफी परेशान कर रहे थे. दरअसल कोहली जिस समय भी बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते थे, तो उस समय ऑस्ट्रेलियाई फैंस उन्हें गालियां देना शुरू कर देते थे. कोहली ऑस्ट्रेलियाई फैंस से इतने ज्यादा परेशान हो गए थे कि उन्हें गुस्से में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को मिडल फिंगर दिखा दी थी.

पाकिस्तानी फैंस ने, शमी से बोला ‘अब बता बाप कौन है बाप…’

MS-Dhoni-Shami

भारत को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में पाकिस्तान के हाथों 180 रन से हार का सामना करना पड़ा था. जब मैच हारकर भारतीय टीम ड्रेसिंग रूम को लौट रही थी, तो तभी एक पाकिस्तानी दर्शक ने तेज गेंदबाज शमी के सामने बोल दिया, अब बता बाप कौन है बाप…

ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने कहा था मोहम्मद सिराज को ‘ब्राउन डॉग’

Mohammed Siraj

2021 की शुरूआत में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी. जहां सिडनी टेस्ट मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने नस्लभेदी टिप्पणी की थी. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के प्रशंसक मोहम्मद सिराज ‘ब्राउन डॉग’ के नाम से चिढ़ा रहे थे. सिडनी और ब्रिसबेन दोनों ही टेस्ट मैचों में सिराज को नस्लभेदी टिप्पणीयों का सामना करना पड़ा था.

भारतीय फैंस से ही उलझ गए थे रोहित और प्रवीण कुमार 

rohit-sharma-and-praveen-kumar

साल 2011-12 में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर थी, तब रोहित शर्मा ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर प्रैक्टिस कर रहे थे. उनके साथ मनोज तिवारी और प्रवीण कुमार भी थे. बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते हुए नेट्स के पीछे खड़े एक दर्शक ने रोहित को ऐसी बात कही कि वो भड़क गए.रोहित शर्मा इतने गुस्से में आ गए थे कि उन्होंने उसे बल्ला मारने की बात कही और साथ में गालियां दी.

लड़ाई देख प्रवीण कुमार भी वहां आ गए और उन्होंने उस फैन को गाली देते हुए स्टंप उखाड़ दिया. दरअसल, उस फैन ने शराब पी रखी थी और वो अनाप-शनाप बातें कर रहा था जिसने रोहित शर्मा और प्रवीण कुमार को नाराज कर दिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular