वर्तमान समय में भारतीय टीम के तीन सबसे अच्छे फिल्डर

0
1364
रविन्द्र जडेजा 
रविन्द्र जडेजा

भारतीय टीम की फील्डिंग में काफी सुधार हो चूका है. साल 2000 तक भारतीय टीम की फील्डिंग बहुत ही खराब मानी जाती थी, लेकिन मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह जैसे फील्डरों के आने के बाद से भारत की फील्डिंग में काफी सुधार देखने को मिला है. वर्तमान समय में भी भारत की फील्डिंग काफी अच्छी है.

भारत के लगभग सभी खिलाड़ी अब अच्छी फील्डिंग करते हुए दिखाई देते हैं, लेकिन आज हम वर्तमान समय में भारत के तीन सबसे अच्छे फील्डरों के बारे में बताएंगे.

रविन्द्र जडेजा 

रविन्द्र जडेजा 
रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा वर्तमान समय में भारत के नंबर-1 फिल्डर माने जाते हैं. शायद ही पूरी दुनिया में उनके जैसा शानदार थ्रो किसी अन्य खिलाड़ी का हो, रविन्द्र जडेजा की कैचिंग भी शानदार है और वह फिल्ड पर काफी तेज भी है. वह गेंद पर काफी तेजी से आते हैं और भारतीय टीम के लिए काफी रन बचाते हैं. स्टंप में भी उनका थ्रो काफी शानदार है.

मनीष पांडे 

मनीष पांडे 
मनीष पांडे

मनीष पांडे एक ऐसे खिलाड़ी है, जो काफी फिट है. कुछ समय पहले मीडिया में रिपोर्ट आई थी, कि भारतीय खिलाड़ियों में यो-यो टेस्ट के सबसे ज्यादा अंक हासिल मनीष पांडे ही करते हैं. उनकी ग्राउंड फील्डिंग काफी अच्छी है और वह एक सेफ कैचर भी है. वह कई बार बाउंड्री लाइन पर चौकें रोकने के लिए काफी शानदार तरीके से स्लाइड भी करते हैं. मनीष पांडे ने खुद को काफी फिट रखा हुआ है, जिस वजह से वह मैदान पर जबरदस्त फील्डिंग करते हुए दिखाई देते हैं.

हार्दिक पांड्या 

हार्दिक पांड्या 
हार्दिक पांड्या

हादिक पांड्या भी काफी फिट खिलाड़ी है. वह जमकर ट्रेनिंग करते है, जिससे उन्होंने अपनी फिटनेस शानदार बनाई हुई है. उन्होंने आईपीएल में व भारतीय टीम के लिए खेलते हुए कई अद्भुत कैच लिए हुए हैं. वह जिस भी टीम से खेलते हैं अपना पूरा 100% देते हुए नजर आते हैं. वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी से, तो योगदान करने की क्षमता रखते ही हैं. साथ में वह फील्डिंग से भी अपनी टीम के लिए एक बड़ा योगदान देते हैं.