संजय बांगर ने खोला वो राज, जिसकी वजह से दिनेश कार्तिक 37 साल की उम्र में हो रहे सफल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मैच को भारत ने जीत कर स्कोर लाइन को 2-2 से बराबर कर दिया है. भारत को चौथे मैच जीतने में दिनेश कार्तिक की अहम भूमिका रही है, उन्होंने 27 गेंदों में 55 रन की तूफ़ानी अर्धशतकीय पारी खेली है. कार्तिक के इस शानदार प्रदर्शन की तारीफ करने वालों की लिस्ट बढ़ती जा रही है, इस लिस्ट में एक नाम पूर्व भारतीय ऑलराउंडर संजय बांगर का भी है.

दिनेश कार्तिक के सपने सच हो गए

Sanjay-Bangar

संजय बांगर रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच हैं और मौजूदा समय में भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज में कमेंट्री भी कर रहें हैं. संजय बांगर का कहना है कि दिनेश कार्तिक ने अपनी मेहनत के दम पर अपने सपनो को सच कर दिखाया है.

स्टार स्पोर्ट्स में भारत की जीत पर चर्चा करते हुए संजय बांगर ने कहा, “कौन कहता है सपने सच नहीं होते, दिनेश कार्तिक के सपने सच हो गए हैं, भारतीय टीम में उनकी वापसी हुई है और फिर मैच जीतने वाला योगदान देने के लिए उन्होंने आज वह कर दिखाया है.”

स्थानीय क्रिकेट खेलने के लिए मदुरई और अन्य जगह पर गए

DINESH KARTIK

अपने शब्दों को आगे बढ़ाते हुए संजय बांगर ने कहा, यह खेल अभ्यास और कड़ी मेहनत के बारे में है. इस खिलाड़ी की भूख इसलिए है क्योंकि आईपीएल से पहले उसने टी20 घरेलू क्रिकेट में बहुत सारे मैच खेलने की कोशिश की थी, एक बार वह मैच खत्म हो जाने के बाद वह स्थानीय क्रिकेट खेलने के लिए मदुरई और अन्य जगह पर गए”
दिनेश कार्तिक भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, यह बाएं हाथ के बल्लेबाज है जो मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते है. बता दें कि कार्तिक ने अपने खेले 94 वनदडे मैचों में 30.21 की औसत व 73.24 के स्ट्राइक रेट से 1752 रन बनाए हुए हैं. साथ ही उन्होंने अपने खेले 36 टी-20 मैचों में 35.07 की औसत से 491 रन बनाए हुए हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.13 का रहा था.
दिनेश कार्तिक का आईपीएल 2022 भी बहुत अच्छा रहा है. बता दें कि उन्होंने आईपीएल 2022 में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 14 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 55.00 की औसत व 183.33 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 27 चौके और 22 गगनचुम्बी छक्के निकले थे.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular