क्या टी-20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना चाहिए? संजय मांजरेकर ने दिया जवाब

भारत और आयरलैंड के बीच दो टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड के खिलाफ़ भारत की 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया कर दिया है, इस टीम में दाए हाथ के युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी शामिल हैं.

सूर्यकुमार यादव चोटिल होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे, लेकिन उन्हे आयरलैंड के खिलाफ़ दो टी-20 मैचों में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखने का मिल चुका है.

वर्ल्ड कप के लिए सूर्यकुमार की टिकट पहले हो चुकी कंफर्म

sanjay manjrekar

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने सूर्यकुमार यादव के तारीफ़ों के पुल बांधते हुए कहा कि सूर्यकुमार ने पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टिकट कंफर्म कर ली है.

स्पोर्ट्स-18 में बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर से पूछा गया कि क्या आयरलैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर सूर्यकुमार यादव वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं, इसका जवाब देते हुए संजय मांजरेकर ने कहा, “सूर्यकुमार की जगह टी20 वर्ल्ड कप के लिए पहले ही पुख्ता हो चुकी है. मेरे हिसाब से सूर्यकुमार यादव पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टिकट कंफर्म कर चुके हैं.”

सूर्यकुमार यादव पहले ही साबित कर चुके अपनी जगह

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए खेला था, इसके बाद उन्हे सीधे आयरलैंड की जमीन पर अपनी तूफ़ानी बल्लेबाजी दिखने का मौका मिलेगा, इस मौका में अच्छा प्रदर्शन कर वह चयनकर्ताओं को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह देने की लिए विवश कर सकते हैं.

इसी मुद्दे पर संजय मांजरेकर ने अपने शब्दों को आगे बढ़ाते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता है कि सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए ड्रॉप किया जाएगा. बिना किसी शक के वो अपने आपको पहले ही साबित कर चुके हैं”.

आईपीएल 2022 में सूर्यकुमार यादव ने मात्र 8 मैच में ही खेले थे, जिसमें उन्होंने 43.29 व 145.67 के स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए थे, इस दौरान उनके बल्ले से 23 चौके और 16 गगनचुम्बी छक्के निकले थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular