ये 3 खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह करते थे डिजर्व, लेकिन चयनकर्ताओं ने नहीं दिया मौका

बीते रविवार 22 मई को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के साथ-साथ आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए भी टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया है। भारत की इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है तो वहीं कई खिलाड़ी टीम में अपना कमबैक भी कर रहे हैं, लेकिन इस बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिन्हें बोर्ड द्वारा नजरअंदाज भी किया गया।

तो आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जिन्हें आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी टीम इंडिया (Team India) में मौका नहीं दिया गया है.

राहुल त्रिपाठी

Team India rahul tripathi

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के मध्यक्रम की ताकत कहे जाने वाले राहुल त्रिपाठी ने सभी को अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। राहुल ने इस सीजन में हैदराबाद के लिए मिडिल ऑर्डर में कई अहम पारिया भी खेली और टीम को जीत भी दिलाई। आपकों बता दें कि, राहुल ने इस सीजन में 14 मैचों में 37.54 की औसत के साथ 413 रन बनाए, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158.23 का रहा, वहीं उनके बल्ले से तीन अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं।

ऐसे में उम्मीद यही की जा रही थी कि बोर्ड राहुल त्रिपाठी को जरूर टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में शामिल किया जायेगा, लेकिन राहुल के इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी बोर्ड ने टीम में जगह नहीं दी।

मोहसिन खान

Team India

बाएं हाथ का यह युवा तेज गेंजबाज़ आईपीएल में नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का हिस्सा है, जहां इस य़ुवा तेज गेंदबाज ने अपनी गेदंबाजी से सभी को प्रभावित किया है। आपको बता दें कि मोहसिन खान ने इस सीजन में अब तक 8 मैचों के दौरान 5.93 की इकॉनमी के साथ गेंदबाज़ी करते हुए 13 विकेट चटका लिए हैं। वहीं इस युवा गेंदबाज़ ने एक मैच में 16 रन देकर 4 विकेट भी चटकाए हैं।

इसी को ध्यान में रखते हुए लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड मोहसिन खान को जरूर टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में शामिल करेगा, लेकिन मोहसिन की इतनी अच्छी गेंदबाजी के बावजूद बोर्ड ने टीम में जगह नहीं दी।

रविचंद्रन अश्विन

Team India

टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में जगह नहीं दी गई है। इसमें हौरानी वाली बात यह है कि अश्विन पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा थे तो वहीं मौजूदा आईपीएल सीजन में अश्विन में अपनी गेंदबाजी से सभी बल्लेबाजों को परेशान किया है।

आपकों बता दें कि अश्विन ने इस सीजन में 14 मैचों के दौरान 7.14 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट चटकाए हैं तो वहीं उन्होनें अपने बल्ले से काफी कमाल दिखाया है जहां अश्विन के नाम 50 रनों की एक अर्धशतकीय पारी भी है, लेकिन इस प्रदर्शन के बावजूद बोर्ड ने अश्विन को अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular