क्या उमरान मालिक को मिलना चाहिए प्लेइंग इलेवन में मौका? जहीर खान ने दिया जवाब

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज में अब तक भारत को लगातार 2 टी-20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. अब सीरीज के अगले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की संभावना है, ऐसे में उन खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा जो सिर्फ डगआउट पर बैठ कर भारत को जीत दिलाने का सपना देख रहे हैं.

फिलहाल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज की स्कोर लाइन 2-0 है. अगर भारत को तीसरे टी-20 मैच में भी हार का सामना करना पड़ेगा तो वह इस सीरीज से पूरी तरह हाथ धो बैठेगा.

उमरान मालिक को मिल सकता प्लेइंग इलेवन में मौका 

umran

उमरान मालिक उन खिलाड़ियों में ही शामिल है, जिन्हें अब तक शुरूआती 2 टी-20 मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया. हालांकि अब तीसरे टी-20 में उन्हें मौका मिलने की संभवना काफी ज्यादा है.

जम्मू कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मालिक के आईपीएल 2022 में अच्छे प्रदर्शन के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ भारत के स्क्वाड में जगह मिली है. हालांकि अब तक उन्हें अपनी तेज गेंदबाजी का जौहर दिखाने का मौका नहीं मिल पाया है.

जहीर खान ने की उमरान को प्लेइंग इलेवन में जगह देने की मांग 

इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने प्रतिक्रिया दी है. जहीर खान का मानना है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की इस टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में उमरान मालिक को मौका मिलना चाहिए.

क्रिकबज़ में बातचीत के दौरान जहीर खान ने कहा, “शायद उमरान मलिक को अगले मैच में खेलने का मौका मिले. अतिरिक्त पेस टीम के काम आ सकती है. हमने आईपीएल में देखा था कि उमरान मलिक ने काफी तेज गति से गेंद डालकर डेविड मिलर को आउट किया था. ये काफी बेहतरीन मैच-अप हो सकता है. आपको रन भी पड़ सकते हैं, लेकिन वो एक्स फैक्टर होना जरूरी है.”

बता दें कि जहीर खान भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक रह चूके हैं. जहीर खान ने अपने खेले 200 वनडे मैचों में 29.44 की गेंदबाजी औसत से 282 विकेट हासिल किए हुए हैं. साथ ही वह 17 टी-20 मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 26.35 की गेंदबाजी औसत व 7.64 इकोनॉमी रेट से 17 विकेट विकेट हासिल कर चूके हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular