विराट कोहली की प्रशंसा में दिए गए दिग्गजों के 10 बयान

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम पिछले 4 सालों से अच्छा प्रदर्शन किया था. वह सामने से टीम की अगुवाई करते थे और जमकर रन बनाते थे. हालांकि वह अब भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं. अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर वह वर्तमान समय में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज माने जाते हैं.

क्रिकेट की दुनिया का चमकता सितारा विराट कोहली एक ऐसा बल्लेबाज हैं, जिसकी विश्व के दिग्गज क्रिकेटर प्रशंसा करते नहीं थकते है. आज हम आपकों अपने इस खास लेख में 10 दिग्गजों द्वारा विराट कोहली की प्रशंसा में कहे गये कथन के बारे में बताएंगे.

रवि शास्त्री 

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा था, “अगर में आपकी जगह होता, तो कोहली की तारीफ करने के लिए एक नई डिक्शनरी ख़रीदता.”

सुनील गावस्कर 

virat kohli
virat kohli

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गवस्कर ने कहा था, “एक अच्छा खिलाडी बनने के लिए आपको टैलेंट की जरुरत होती है. महान खिलाड़ी बनने के लिए आपको कोहली जैसे एटीटूयूड की जरुरत होती है.”

कुमार संगकारा 

श्रीलंका के पूर्व खिलाडी कुमार संगकारा ने कहा था, “जितने भी क्रिकेटरों को मैंने देखा है, उसमे विराट कोहली लिमिटेड ओवर क्रिकेट के सर्वश्रेठ बल्लेबाज है. वह एक पक्का जीनियस है.”

सौरव गांगुली

भारत के पूर्व बल्लेबाज व वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था, “इस वक्त विराट कोहली दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज है.”

हरभजन सिंह

भारत के ऑफ़ ब्रेक स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा था, “विराट कोहली पर जितना अधिक प्रेशर होता है, वो उतना ही अच्छा खेलता है.”

ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा था, वह एक अविश्वसनीय बल्लेबाज है और कुछ कहने की जरुरत नहीं है.

युवराज सिंह

भारत के तूफानी बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा था, कुछ खिलाड़ी होते है जो फार्म मै होते है और एक कोहली है, जो आपके लिए बार-बार मैच जीताता है. उसका फॉर्म सदाबहार है.

मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने बड़ा ही मजाकिया कथन कहा था, उन्होंने कहा, “100 बनाना तो मजाक बना रखा है बन्दे ने”

virat kohli


विवियन रिचर्ड्स 

वेस्ट इंडीज टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने कहा था, “मुझे विराट कोहली को बैटिंग करते देखना पसंद है. मुझे उसका आक्रोश और गहरा जुनून, मुझे मेरी याद दिलाता है. जो मुझ मैं कभी भी हुआ करता था.”

नासिर हुसैन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा था, “यदि मुझे वर्ल्ड क्रिकेट में अभी दो बेस्ट बेट्समैंन चुनने हो तो मेरे दिमाग में सिर्फ दो नाम आएंगे एक एबी डीविलियर्स और दूसरा विराट कोहली”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular