3 खिलाड़ी जिन्होंने एक टीम नहीं, बल्कि दो टीमों से खेला वर्ल्ड कप

हर चार साल में एक बार होने वाला आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप, विश्व के सबसे रोमांचक टूर्नामेंट्स में से एक है. अबतक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांच बार इस टूर्नामेंट को जीत कर इसमें अपना दबदबा पूरी तरह बनाये रखा है. वहीं टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज़ ने इसे 2-2 बार जीता है, जबकि इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान ने 1-1 बार इसे जीता है. आज हम आपको तीन ऐसे खिलाडियो के नाम बताने जा रहे है, जिन्होंने वर्ल्ड कप में दो टीमों के लिए खेला है.

इयोन मोर्गन 

eoin morgan

इयोन मोर्गन का जन्म 10 सितम्बर 1986 को आयरलैंड में हुआ था. इन्होने अपना वर्ल्ड कप डेब्यू 2007 में आयरलैंड की टीम के लिए खेलते हुए किया था.

इन्होने आयरलैंड के लिए 9 मैच खेले. इयोन मोर्गन ने इंग्लैंड के 2009 से खेलना शुरू किया था और मॉर्गन का चयन 2011 के वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के लिए हुआ था. इन्हें 2015 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का कप्तान चुना गया, वहीं इनकी कप्तानी में ही इंग्लैंड की टीम ने साल 2019 का विश्व कप जीता था.

एडी जॉयस

Ed_Joyce

बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज़ एडी जॉयस ने भी आयरलैंड और इंग्लैंड दोनों टीम के लिए वर्ल्ड कप में खेला है. साल 2007 में इन्होने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया था. परन्तु बाद में इन्होने अपना मन बनाया की ये अपनी जन्म भूमि के लिए ही खेलेंगे, फिर इन्होने 2011 और 2015 के वर्ल्ड कप में आयरलैंड के लिए खेला था. हालांकि यह बल्लेबाज अपनी एक बड़ी छाप छोड़ने में नाकाम साबित हुआ था.

एंडरसन कमिंस

anderson cummins west indies

साल 1992 में इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए मैच में इन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था, इन्होने फिर 2007 में कनाडा के लिए खेलते हुए सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था. इन्होने अपना वर्ल्ड कप डेब्यू 1992 में वेस्ट इंडीज के लिए किया था. जिसमे इन्होने खासा अच्छा प्रदर्शन किया था, इन्होने इस वर्ल्ड कप में 12 विकेट लिए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular