अगर भारत हारा बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच तो Rohit Sharma के कप्तानी करियर पर लगेगा Full Stop

बीते कई दिनों से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का प्रदर्शन सही नहीं चल रहा है। लगातार उनकी कप्तानी पर प्रश्नचिन्ह भी लग रहे हैं। अब बीते दिनों भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश पहुंची, जहां पर ढाका के स्टेडियम में बांग्लादेश की टीम (IND vs BAN) ने भारतीय टीम को हरा दिया।

अब इस हार के बाद हार का कारण लोग कुछ ओवर में खराब फील्डिंग और बॉलिंग के दौरान हुई गलतियों को बता रहे हैं, जिसकी वजह से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा की कप्तानी में यदि बांग्लादेश के खिलाफ भारत एक और मैच हार जाती है तो अब रोहित शर्मा को कप्तान के पद से हटा दिया जाएगा।

छिन जाएगी रोहित की कप्तानी

तीनों मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच ढाका के शेर-ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने किया, लेकिन फिर भी टीम को 1 विकेट से हार झेलनी पड़ गई। इस मैच के दौरान केवल एक केएल राहुल (KL Rahul) ही ऐसे खिलाड़ी रहे,जिन्होंने अपने बल्ले से 73 रन बनाए उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी 30 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा निराशाजनक रहा, जिसकी वजह से पूरी टीम 186 रनों पर ही सिमट कर रह गई। फिलहाल गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फिर भी टीम जीत नहीं पा सकी। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने मात्र 27 रन बनाए तो वहीं विराट कोहली 9 रन बनाकर ही आउट हो गए।

अब ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यदि वनडे मैच में भारत दूसरी बार भी हार जाता है तो रोहित शर्मा की कप्तानी को छीन ली जाएगी। क्योंकि उनकी कप्तानी में ऐसा पहली बार हो रहा है। जब भारत बांग्लादेश के खिलाफ खराब प्रदर्शन कर रहा है।

रोहित शर्मा के कारण इतने मैच हारी टीम

यहीं नहीं ऐसी बहुत सी सीरीज हैं जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तान रहते हुए भारत को हार झेलनी पड़ी है। साल 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने हार देखी। इसी के साथ ही वनडे सीरीज में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था।  इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम को पांचवा टेस्ट मैच हारना पड़ा।

इसके बाद एशिया कप 2022 में भी भारत फाइनल के मुकाबले में क्वालीफाई नहीं कर पाया। T20 वर्ल्ड कप में भी रोहित की कप्तानी वाली टीम हार गई जिसके बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में भी रोहित की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। अब ऐसे में रोहित की कप्तानी पर लगातार प्रश्न लगाए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-कहीं दूसरे मैच में न हो जाए पहले वनडे जैसे हाल, इसीलिए Rohit Sharma करा सकते हैं इन 2 खिलाड़ियों को डेब्यू

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *