रेरा ने सीज किया भारत को वनडे विश्व कप 2011 जिताने वाले खिलाड़ी का उकाउंट, वसूले 52 लाख

एक बार फिर से भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल (Munaf Patel) चर्चा में आ चुके हैं। यूपी के रियल स्टेट नियामक प्राधिकरण ने क्रिकेटर मुनाफ पटेल (Munaf Patel) के दो बैंक खातों को सीज कर दिया है और उनसे 52 लाख रुपये भी वसूल लिए हैं।

रेरा ने ग्रेटर नोएडा में एक आवास योजना को समय सीमा पर काम पुरा ना करने पर एक बिल्डर समूह के खिलाफ यह कार्यवाई की है क्योंकि मुनाफ पटेल (Munaf Patel) इस बिल्डर ग्रुप में डायरेक्टर के पद पर हैं इसलिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई हो रही है।

ये रहा पूरा मामला

ज्ञात हो कि दिल्ली के पास नोएडा में ग्रैनो वेस्ट के सेक्टर 10 में बिल्डर ग्रुप प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा ‘वन लीफ ट्रॉय’ नाम की एक आवास योजना शुरू की गई थी। इस योजना को पूरा होने में देर हो रही थी, जिस वजह से वो ग्राहक जिन्होंने घर बुक कराया था उन्होंने रेरा से शिकायत की।

शिकायत मिलने के बाद रेरा ने बिल्डरों को 3 महीने और दे दिए, लेकिन योजना पूरी नहीं हो पाई। अब ग्रेटर नोएडा जिला प्रशासन ने रिकवरी सर्टिफिकेट भी जारी किया, जिसके अंतर्गत प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड से 10 करोड़ रुपये वसूले जाएंगे। दादरी तालुका प्रकाशन ने रिकवरी सर्टिफिकेट के आधार पर रिकवरी शुरु की जाएगी.

एक अधिकारी ने इस मामले में बताया कि आखिर मुनाफ पटेल (Munaf Patel) के खिलाफ यह कार्रवाई क्यों हो रही है? उन्होंने कहा कि

”क्रिकेटर मुनाफ पटेल के नोएडा और गुजरात में एक्सिस बैंक की दो शाखाओं में स्थित दो खातों को सीज कर राशि की वसूली की गई है. दोनों बैंक से तकरीबन 52 लाख रुपये जब्त किए गए हैं. बिल्डर के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।”

मुनाफ पटेल का करियर

ज्ञात हो कि मुनाफ पटेल (Munaf Patel) ने वनडे विश्व कप 2011 को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। 8 मैचों में उन्होंने टोटल 11 विकेट अपने नाम पर दर्ज किए। इसी के साथ ही भारत के लिए मुनाफ ने 70 वनडे, 13 टेस्ट और तीन टी-20 मुकाबले खेले हैं।

जिसमें उन्होंने 70 वनडे मैच में 8613 टेस्ट मैच में 35 और 3 टी-20 मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम किए। इंटरनेशनल करियर की शुरुआत उन्होंने साल 2006 से की और 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

इसे भी पढ़ें-IPL 2023 से पहले नाईट राइडर्स के कप्तान का हुआ ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी के हाथ में होगी कमान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *