चेतेश्वर पुजारा : भारतीय टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होना है। जहाँ टीम इंडिया को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टेस्ट स्क्वाड का ऐलान कर दिया है।टेस्ट टीम में चयनकर्ताओं के कुछ फैसले बड़े हैरानी भरे हैं। टेस्ट स्क्वाड से टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा का नाम गायब है जो कि फैंस की समझ से काफी परे है। इसी के चलते अब चेतेश्वर पुजारा भारत छोड़ दूसरे देश से खेलने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कहाँ जा रहे हैं पुजारा।

इंग्लैंड में काउंटी खेलते नजर आएंगे चेतेश्वर पुजारा

अगले महीने 12 जुलाई से भारत का वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने जा रहा है। जिसके लिए टीम इंडिया की टेस्ट स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। वेस्ट इंडीज दौरे के लिए घोषित की गई टेस्ट की स्क्वाड में बेहद चौंकाने वाला फैसला लिया गया है। टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड में जगह नहीं दी गई है। उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया है।

इसी के चलते अब चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड जाके ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। पिछले साल इंग्लैंड की ससेक्स काउंटी क्रिकेट टीम से खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 1000 से भी ज्यादा रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने पिछले साल ससेक्स की कप्तानी भी की थी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट स्क्वाड में न चुने जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा अब फिर इंग्लैंड जाके काउंटी क्रिकेट खेलते हुए दिखेंगे।

शानदार रहा है अबतक का टेस्ट करियर

टीम इंडिया के लिए साल 2010 में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए अबतक कुल 103 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जिनमें 43.60 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए उनके बल्ले से 7195 रन निकले हैं। जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय C टीम घोषित, संजू सैमसन कप्तान, अर्जुन तेंदुलकर को बड़ा मौका

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *