एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में हो रहा है लंबी कवायद और बीसीसीआई के विरोध के बाद अब टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में संयुक्त रूप से होस्ट किया जाएगा पाकिस्तान में जहां चार मैच खेले जाएंगे वहीं श्रीलंका में 9 मैच आयोजित करने की योजना है भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच भी श्रीलंका में ही आयोजित होंगे.

टूर्नामेंट में 3 बार आमने सामने होंगी भारत-पाकिस्तान 

एशिया कप का आयोजन इस बार वनडे फॉर्मेट में किया जा रहा है आगामी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इस बार भारतीय टीम टूर्नामेंट से पहले एशिया कप में कड़ी चुनौतियों का सामना करेगी. यहां श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसी टीमों से भारत को खेलना होगा.

टूर्नामेंट में सबसे पहले लीग स्टेज में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच 3 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद टॉप-4 में यह दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.

अगर यह दोनों टीमें टॉप-4 में शुरूआती 2 स्थान पर रही, तो इन्ही टीमों के बीच एशिया कप का फाइनल भी खेला जायेगा.

किन तारीखों को आपस में भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान?

एशिया कप में सबसे रोमांचक मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होने की उम्मीद है. शेड्यूल के मुताबिक 3 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मैच खेला जाएगा. इसके बाद सुपर 4 और फाइनल मुकाबले में भी अगर यह दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो क्रिकेट का रोमांच एक बार फिर परवान चढ़ता हुआ नजर आएगा और सुपर यह दोनों टीमें 10 सितंबर को आमने-सामने हो सकती हैं.

इसके बाद 17 सितंबर को भी यह दोनों टीमें फाइनल मुकाबला खेलती हुई नजर आ सकती है. फैंस को उम्मीद है कि हालिया फॉर्म को देखते हुए भारत और पाकिस्तान ही एशिया कप फाइनल में खेलती हुई नगर आनी चाहिए, लेकिन पिछले काफी समय से दोनों की में ही बड़े टूर्नामेंट में चोक करती आई है और श्रीलंका वह बांग्लादेश की भूमिका को भी टूर्नामेंट में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

रोहित शर्मा के लिए काल बन गया ये ओपनर बल्लेबाज, विश्व कप 2023 में खा सकता हैं अपने ही कप्तान की जगह

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *