विश्व कप के इतिहास में कुल 42 ओवर मेडन डालने वाला दुनिया का एकमात्र गेंदबाज

विश्व कप के इतिहास में कई दिग्गज गेंदबाजों ने खेला हुआ हैं और अपनी शानदार गेंदबाजी का डंका भी बजाया हुआ है, लेकिन विश्व कप के इतिहास में कुल 42 ओवर मेडन फेंकने वाला दुनिया का एकमात्र गेंदबाज ही हो पाया है. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उस दिग्गज तेज गेंदबाज का ही नाम बताएंगे, जिसने विश्व कप के इतिहास में कुल 42 ओवर मेडन किये हैं.

ग्लेन मैकग्रा ने किये हैं कुल 42 ओवर मेडन

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं. वह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा है. उन्होंने ही ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए विश्व कप के इतिहास में कुल 42 ओवर मेडन किये हुए हैं. उनके अलावा विश्व कप के इतिहास में कुल 42 ओवर मेडन करने वाला कोई दूसरा गेंदबाज नहीं है. ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज अपनी शानदार लाइन लेंथ के लिए पहचाना जाता था.

चमिंडा वास ने किये हैं 39 ओवर मेडन 

बता दें, कि ग्लेन मैकग्रा के बाद इस सूची की दूसरे स्थान पर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज चमिंडा वास का नाम आता है, जिन्होंने अपने खेले 31 मैचों में कुल 39 ओवर मेडन किये हैं और विश्व कप में कुल 49 विकेट अपने नाम हासिल किये हुए हैं. श्रीलंका का यह लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज अपनी शानदार स्विंग गेंदबाजी के लिए पहचाना जाता था.

39 वनडे में ग्लेन मैकग्रा ने लिए हैं कुल 71 विकेट 

glenn-mcgrath

आपकों बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने 1996 से लेकर साल 2007 तक कुल चार विश्व कप खेले. इस दौरान उन्होंने अपने खेले 39 वनडे मैचों में 18.19 की शानदार औसत से कुल 71 विकेट हासिल किये हैं. वह विश्व कप इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजो में से एक माने जाते हैं.

ग्लेन मैकग्रा ने विश्व कप में काफी कंजूसी के साथ गेंदबाजी की हुई हैं. उन्होंने अपने खेले 39 विश्व कप मैचों में कुल 325.5 ओवर की गेंदबाजी की हैं. जिसमे उन्होंने मात्र 3.96 की इकॉनामी रेट के साथ रन खर्च किये हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular