Paul Newman On Ipl: ”भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा आईपीएल को देती महत्व”

Paul Newman On Ipl: आईपीएल भारत की सबसे अधिक लोकप्रिय टी-20 लीग है, जिसे बच्चे से लेकर बूढ़े सभी देखना पसंद करते हैं. इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों से लेकर कई विदेशी खिलाड़ी भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. हर विदेशी खिलाड़ी का सपना होता है कि उन्हे आईपीएल में अपना प्रदर्शन दिखने का मौका मिले.

वही एक विदेशी खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने आईपीएल को नीचा दिखने की कोशिश की है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज पॉल न्यूमैन ने कहा कि भारत इस सीरीज का अंतिम मैच खेलना ही नहीं चाहता था. पॉल ने आखिरी मैच के खारिज होने का कारण कोरोना को नहीं, बल्कि भारत की लोकप्रिय टी-20 लीग आईपीएल को ठहराया है.

भारतीयों ने अंतिम मैच से बाहर होना उचित समझा

Paul Newman On Ipl

पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी. टेस्ट सीरीज के पांचों मैचों में से चार मैच सम्पन्न हुए और सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे रही थी. टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट स्टेडियम में होना था जो कोरोना के कारण स्थगित हो गया था, वहीं इंग्लैंड के पेसर पॉल न्यूमैन का मानना है कि भारतीयों ने आखिरी मैच आईपीएल में खेलने को लेकर छोड़ा.

डेली मेल के लिए अपने कॉलम में पॉल न्यूमैन (Paul Newman) ने लिखा कि, “पिछले समर सीजन में ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होने वाली टेस्ट सीरीज को पूरा करने के लिए भारत का आगमन इस बात की याद दिलाता है कि कैसे उन्होंने सीरीज के अंतिम मैच की सुबह गेम से बाहर होना उचित समझा और जनता को निराश किया.”

Paul Newman On Ipl – भारत टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा आईपीएल को देता महत्व

आईपीएल
आईपीएल

पॉल न्यूमैन (Paul Newman) ने आईपीएल की निंदा करते हुए कहा, “यह हास्यपद था जब मैच को खारिज करने का आरोप कोविड पर लगाया गया था. ये एक ऐसा मैच था, जिसे भारत कभी नहीं खेलना चाहता था, क्योंकि उन्होंने आईपीएल से पहले टेस्ट क्रिकेट को तवज्जो दी और एक खराब मिसाल कायम की.”

भारत को एक और बड़ा झटका कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना पाज़िटिव हो जाने से लगा है. हालांकि, अभी यह पक्का नहीं हुआ है कि रोहित शर्मा आखिरी टेस्ट मैच में कप्तानी करेंगे या नहीं. रोहित शर्मा के आखिरी मैच में हिस्सा न लेने पर जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की कमान संभालने वाले हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular