इस फ्यूचर स्टार का करियर बर्बाद करने में तुले पड़े हैं कोच राहुल द्रविड़, नहीं दे रहे प्लेइंग-XI में मौका

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग, साल 2008 में जब इसकी शुरुआत हुई तब आईपीएल चेयरमैन ललित मोदी ने कहा था की वो इसे देश के युवा और क्रिकेटर बनने की चाह रखने वाले उन तमाम युवा टैलेंट को एक बड़े स्तर का प्लेटफॉर्म देने के लिए लेकर आये हैं और आगे चलकर हुआ भी यही आईपीएल से आज टीम इंडिया के लिए खेलने वाले कई युवा खिलाड़ियों को वहां तक पहुचंने में मदद मिली.

ऐसा ही एक खिलाड़ी, जिसने आईपीएल 2022 में अपनी रफ़्तार से दुनिया भर के दिग्गजों की वाह वाही बटोरी. हम बात कर रहे है जम्मू कश्मीर से आये युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मालिक की. उमरान मालिक को आईपीएल 2022 में अच्छी और तेज़ रफ़्तार से गेंदबाज़ी करने का जल्दी ही सुनहरा गिफ्ट मिला. जब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 टी20 मैच की सीरीज के लिए 16 सदस्यी भारतीय टीम की घोषणा हुई, लेकिन इस सीरीज़ में एक भी मैच खेलने का नसीब उमरान को नहीं हुआ, भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ इन दिनों ट्रोलर्स के निशाने पर है.

राहुल द्रविड़ ने नहीं दिखाया उमरान पर भरोसा 

umran

दरअसल, भारत–अफ्रीका सीरीज में कप्तानी का जिम्मा ऋषभ पंत को जरूर सौंपा गया था, लेकिन ऐसा माना जा रहा है की प्लेइंग इलेवन का फ़ैसला खुद राहुल द्रविड़ ले रहे थे और इनके ही इशारे पर उमरान मालिक को एक भी मैच खेलना नसीब ना हुआ.

भारत–अफ्रीका सीरीज में एक वक़्त ऐसा भी आया, जब 5 मैचों की सीरीज़ में भारतीय टीम 0-2 से पीछे चल रही थी. तब माना जा रहा था की तीसरे मुक़ाबले में भारतीय टीम कुछ बदलाव करे, शायद उमरान मालिक को उनके करियर का पहला डेब्यू मैच खेलने का मौका दिया जाए. लेकिन राहुल द्रविड़ शायद ऐसा नहीं चाहते थे.

हालांकि, इसके बाद तीसरे और चौथे मुक़ाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की फिर क्या था तीसरे और चौथे मैच में भी कोई बदलाव नहीं, और पांचवा मैच बारिश में भले ही धूल गयी मगर इस मैच में भी भारतीय टीम ने कोई बदलाव नहीं किया.

आपको बता दे उमरान मालिक के साथ साथ भारत की स्क्वाड में दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई भी शामिल रहे जिन्हें इस सीरीज में एक भी मैच खेलना नसीब न हुआ.

उमरान मालिक ने डाली 157 किमी की रफ़्तार से बॉल

उमरान मालिक ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 14 मैच में 9.03 की बेहतरीन इकोनाँमी से 22 विकेट अपने नाम किये. उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए एक मैच में आखिरी ओवर में साल की सबसे तेज़ बॉल 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाल कर क्रिकेट फैंस को काफी प्रभवित किया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular