अगर रोहित शर्मा टी-20 विश्व कप में हुए चोटिल, तो यह 4 खिलाड़ी बन सकते भारतीय टीम के कप्तान

विराट कोहली ने साल 2017 से लेकर साल 2021 तक भारतीय टी-20 और वनडे टीम की फुल टाइम कप्तानी की और इस दौरान उन्होंने भारत को कई दिपक्षीय सीरीज में जीत भी दिलाई. हालांकि वह भारत को साल 2019 वनडे विश्व कप और साल 2021 का टी-20 विश्व कप नहीं जीता पाए, जिसके चलते अब रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान बनाया गया है.

भारत को अक्टूबर साल 2022 में टी-20 विश्व कप खेलना है. हालांकि अगर इस विश्व कप में रोहित शर्मा चोटिल हो गए, तो उनकी जगह किसी और को कप्तान बनाया जाएगा और आज हम अपने इस खास लेख में उन 4 भारतीय खिलाड़ियों की ही बात करने वाले हैं, जिन्हें रोहित के चोटिल होने के बाद टी-20 विश्व कप में भारत का नया कप्तान बनाया जा सकता है.

केएल राहुल

अगर रोहित शर्मा टी-20 विश्व कप में चोटिल हो गए, तो निश्चित रूप से कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार केएल राहुल ही रहेंगे, क्योंकि चयनकर्ता इन्हें पहले भी कई मैचों में कप्तानी की जिम्मेदारी दे चुके हैं. केएल राहुल को टी-20 का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. आईपीएल में भी यह पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी कर चुके हैं और वर्तमान में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तानी कर रहे हैं.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर गेंद का हर कोई दीवाना है और वर्तमान समय में दुनिया के नंबर-1 तेज गेंदबाज माने जाते हैं. जसप्रीत बुमराह अपनी खतरनाक यॉर्कर से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा देते हैं.

टीम का सीनियर खिलाड़ी होने के चलते यह भी टी-20 विश्व कप में रोहित के बाद कप्तानी के दावेदार होंगे. चयनकर्ता साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2021 में हुई वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान भी बना चुके हैं.

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर के कप्तानी की भी काफी चर्चा होती है, वह दिल्ली कैपिटल्स को अपनी कप्तानी में आईपीएल के फाइनल तक पहुंचा चुके हैं. वहीं मुंबई की कप्तानी करते हुए उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी जीता चुके हैं. फिलहाल श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में यह भी रोहित शर्मा के एक अच्छे विकल्प के रूप में साबित हो सकते हैं.

ऋषभ पंत

rishabh-pant

ऋषभ पंत ने अपनी आक्रमक बल्लेबाजी से भारतीय टीम में अपनी एक अहम जगह बना ली है. वह वर्तमान समय में तीनों फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं. साथ ही ऋषभ पंत को आईपीएल में कप्तानी करने का एक अच्छा अनुभव भी मिल गया है. ऐसे में चयनकर्ता भविष्य में जरुर ऋषभ पंत को भारत का कप्तान बनाने के बारे में सोच सकते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular