रोहित-कोहली से लेकर सहवाग-धोनी तक इन 4 जोड़ियों के बीच हुआ था मनमुटाव

आपने भारतीय टीम के खिलाड़ियों की दोस्ती की तो खूब खबर सुनी होगी. हालांकि कई बार हमें भारतीय ड्रेसिंग रूम से खिलाड़ियों के बीच आपसी तनातनी और मनमुटाव की खबरें भी सुनने को मिल जाती है. आज हम आपको अपने इस खास लेख के भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बीच हुई अनबन और मनमुटाव की खबरों के बारे में ही बताएंगे.

वीरेंद्र सहवाग और महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को जब जब मौका मिला, उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना की है. दोनों के टीम में साथ रहते हुए भी अनबन रहती थी.

कई मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सहवाग भारत के लिए आसानी से 2-3 साल और खेल सकते थे, लेकिन उन्हें टीम से बाहर करने में उस समय कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा हाथ रहा, दरअसल वह सहवाग को बाहर कर युवा ओपनरों को मौका देना चाहते थे. कई रिपोर्ट में कहा गया कि धोनी को सहवाग का रवैया भी पसंद नहीं था.

मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और भारतीय पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बीच भी अनबन ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. दरअसल, 90 के दशक में मोहम्मद अजहरुद्दीन से कप्तानी छीन कर सचिन तेंदुलकर को दे दी गई थी.

हालांकि मोहम्मद अजहरुद्दीन को यह पसंद नहीं आया और दोनों के रिश्ते में खटास आ गई. कई मीडिया रिपोर्ट में ऐसा भी कहा गया कि सचिन की कप्तानी में मोहम्मद अजहरुद्दीन जानबूझकर खराब प्रदर्शन करते थे. वहीं जब अजहरुद्दीन का नाम फिक्सिंग में आया, तो सचिन ने उन्हें इग्नोर करना शुरू कर दिया और उनका फ़ोन तक नहीं उठाते थे.

राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने ग्रेग चैपल को कोच बनवा कर अपने हाथों से अपने पैरों में कुल्हाड़ी मारी थी. दरअसल, चैपल के कोच बनने के बाद गांगुली से कप्तानी छीन ली गई और राहुल द्रविड़ को कप्तान बना दिया गया.

ऐसे मुश्किल समय में राहुल द्रविड ने भी पूरी तरह से कोच ग्रेग चैपल का साथ दिया, जिससे कहीं ना कहीं गांगुली उनसे नाराज हो गए और दोनों खिलाड़ियों के बीच मनमुटाव पैदा हो गया. हालांकि बाद में दोनों ने ग्रेग चैपल को अपने बीच हुए विवाद का कारण मना था और अपने सभी गिले-शिकवे दूर कर लिए थे.

विराट कोहली और रोहित शर्मा

rohit-sharma-virat-kohli

कुछ वक्त पहले ट्विटर पर लंबी बहस छिड़ गई थी, सभी फैंस बात कर रहे थे कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. दोनों के ही करियर में कई बार दोनों के बीच रिफ्ट की खबरें सामने आई है.

कुछ लोगों का मानना था कि विराट कोहली को कप्तानी से हटवाने में रोहित शर्मा का हाथ है. ट्विटर पर दोनों खिलाड़ियों के फैंस के बीच भी नोकझोंक हो जाती है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular