वसीम जाफर का बड़ा बयान, बोले ऋषभ पंत नहीं बल्कि ये खिलाड़ी करता प्लेइंग-11 में जगह डिजर्व

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे 5 टी20 मैच की सीरीज में ऋषभ पंत को भारत का कार्यवाहक कप्तान नियुक्त किया गया है. अबतक खेले गए 4 टी20 मैच में पंत ने 57 रन बनाये है. वही आईपीएल 2022 की बात करे तो वहा भी पंत के नाम कोई अर्धशतक मौजूद नहीं है.

टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत की हालिया टी20 प्रदर्शन को देखते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वसीम जाफ़र को आगे जाकर क्रिकेट के छोटे प्रारूप की 11 सदस्यी टीम में पंत की जगह पक्की नहीं लगती.

मुझे यकीन नहीं कि ऋषभ पंत की जगह पक्की

wasim jaffer

जाफर का मानना है कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने अपने काबिलियत अनुसार अबतक ऐसा कोई बेस्ट प्रदर्शन टी-20 क्रिकेट में नहीं किया है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए जाफ़र ने कहा, “आपके पास केएल राहुल हैं, एक बार जब वह वापस आते हैं, तो वह सीधे टीम में शामिल होते हैं. वह एक विकेटकीपर भी हैं, दिनेश कार्तिक का खेलना तय है और वो भी विकेटकीपर हैं. तो, मुझे बहुत यकीन नहीं है कि ऋषभ पंत की जगह पक्की है और खासतौर से तब जैसे उन्होंने हाल में ही खेला है.”

पंत को लगातार अच्छा स्कोर करने की जरूरत

rishabh-pant ऋषभ पंत

आगे बात करते हुए जाफ़र कहते है, पंत ने एक दिवसीय और टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन वो अपने इस प्रदर्शन को टी20 में बरक़रार नहीं रख पाए

जाफर ने कहा, “मुझे लगता है कि उसे अभी भी रन बनाने और लगातार अच्छा स्कोर करने की जरूरत है. उन्होंने आईपीएल में ऐसा नहीं किया है. उन्होंने कई टी20 में ऐसा नहीं किया है. मैंने कई बार कहा है, जिस तरह से उसने टेस्ट क्रिकेट में खेला है, जिस तरह से उसने कुछ वनडे पारियों में भी खेला है, उसने टी20 में ऐसा नहीं किया है. इसलिए, मैं यह नहीं कहूंगा कि ऋषभ पंत मेरे लिए (टी20 में) निश्चित है.”

ऋषभ पंत ने अबतक 30 टेस्ट में 40.85 की औसत से 1920 रन बनाये हैं, जिसमे उन्होंने चार शतक और नौ अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में पंत ने कुल 24 वनडे मैचों में पांच अर्धशतक की मदद से 715 रन बनाये हैं, लेकिन टी20 की 46 मैचों में 23.32 की औसत से पंत ने केवल 723 रन ही बनाये हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular