युवराज सिंह की प्रशंसा में कहे गए दिग्गजों के 10 शानदार कथन

युवराज सिंह भारत के बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज थे, उन्होंने टी-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर की 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. साथ ही इन्होने टी-20 में 12 गेंदों पर सबसे तेज अर्धशतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया हुआ हैं.

युवराज सिंह ने भारत के 2011 विश्व कप जीत में भी अहम भूमिका निभाई थी, वह उस विश्व कप में ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट’ चुने गए थे. युवराज एक ऐसे खिलाड़ी है, जिनकी हर कोई दिग्गज तारीफ करता है. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में युवराज सिंह की प्रशंसा में दिग्गजों द्वारा 10 प्रसिद्ध कथनों को बारे में बताने जा रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने युवराज सिंह की प्रशंसा में कहा था, “अगर कोई अपनी जिन्दगी में लड़ना चाहता है, तो युवी सबसे अच्छा एक्जाम्पल हैं.”

Yuvraj Singh
Yuvraj Singh

केविन पीटरसन 

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने सिक्सर किंग कहे जाने वाले बल्लेबाज युवराज सिंह की प्रशंसा में कहा था, “युवी इंडियन सुपर स्टार हैं और उसने कई लोगो को गलत साबित किया हैं.”

कपिल देव

1983 में भारत को विश्व कप जीतने वाले कप्तान ने युवराज सिंह की प्रशंसा में कहा था, “भारत ने अब तक के दो सबसे अच्छे बाएं हाथ के बल्लेबाज दिए हैं, एक सौरव गांगुली और दूसरा युवराज सिंह.”

अर्जुन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी युवराज सिंह के बारे में कह चुके हैं कि, “मेरा हीरो युवराज सिंह हैं.”

सौरव गांगुली 

भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने युवराज सिंह के बारे में कहा था, “युवराज सिंह भारत का अब तक का सबसे अच्छा मैच विनर हैं.”

वसीम अकरम

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी युवराज सिंह की प्रशंसा में कहा था, “युवराज सिंह कभी रिकार्ड्स के लिए नहीं खेलता, वह अपने मुल्क के लिए खेलता हैं.”

हरभजन सिंह 

भारत टीम के पूर्व ऑफ ब्रेक स्पिनर हरभजन सिंह ने युवराज सिंह की प्रशंसा में कहा था. “युवराज सिंह वास्तव में शेर हैं, उसने जिन्दगी की लड़ाई जीती हैं.”

वीरेंद्र सहवाग 

भारत के पूर्व तूफानी ओपनर बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने युवराज की तारीफ करते हुए कहा था, “युवराज हम सब के लिए प्रेरणा हैं. मैं युवराज को उसकी फाइटिंग स्पिरिट के लिए सलाम करता हूँ.”

yuvraj singh
yuvraj singh

स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी युवराज सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा था, “मैं हमेशा युवराज सिंह से डरा रहता हूँ, वह अब तक का सर्वश्रेष्ठ ख़िलाड़ी हैं.”

ब्रेट ली 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली युवराज सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा, “युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के स्तम्भ हैं.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular