3 कारण जिनके चलते चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 में लगातार हार रही मैच

इनदिनों आईपीएल 2022 खेला जा रहा है, जिसमे 10 टीमें हिस्सा ले रही है. हालांकि इस सीजन पिछले साल की चैंपियन और कुल 4 बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स बेहद खराब प्रदर्शन कर रही है. चेन्नई की टीम अब तक कुल 4 मैच इस सीजन खेल चुकी है और चारों ही मैचों में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस टीम को लगातार हारता देख काफी दुखी है. आज हम अपने इस खास लेख में उन 3 कारणों के बारे में ही बात करेंगे, जिसके चलते आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार हार मिल रही है.

ऑक्शन में सही खिलाड़ियों को नहीं खरीद पाना 

चेन्नई सुपर किंग्स

ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट को काफी अच्छा माना जाता है, लेकिन आईपीएल 2022 के ऑक्शन में चेन्नई का मैनेजमेंट यह काम सही तरीके से नहीं कर पाया. सीजन से पहले चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा, मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया था. सीएसके ने इन रिटेन किये गए 4 खिलाड़ियों पर 42 करोड़ खर्च कर दिए थे, लेकिन अब भी उसके पास 48 करोड़ रूपये पड़े थे, जिससे वह अच्छी टीम खरीद पाते.
हालांकि 14 करोड़ रूपये उन्होंने सिर्फ दीपक चाहर को डे डाले, इसके बाद उनके पास भारत के लिए मौजूदा समय में खेल रहे खिलाड़ियों को खरीदने के लिए ज्यादा पैसा नहीं बचा. चेन्नई ने ऑक्शन में रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो जैसे अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया. हालांकि यह खिलाड़ी अब कुछ खास प्रदर्शन चेन्नई के लिए नहीं कर पा रहे हैं.

टूर्नामेंट से ठीक पहले कप्तानी में बदलाव करना 

धोनी जडेजा
धोनी जडेजा
चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है और यह सभी टूर्नामेंट टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता है. हालांकि आईपीएल 2022 के शुरू होने से ठीक पहले धोनी की जगह रविन्द्र जडेजा को कप्तान बना दिया गया.
ये बात इसलिए और ज्यादा हैरान करने वाली थी, क्योंकि रविन्द्र जडेजा को कप्तानी को कोई अनुभव नहीं था. एक अनुभवहीन कप्तान को कप्तानी देना चेन्नई सुपर किंग्स को भारी पड़ रहा है और टीम इसी वजह से पॉइंट्स टेबल के निचले क्रम में मौजूद हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट को महेंद्र सिंह धोनी से ही इस सीजन भी कप्तानी करवानी चाहिए थी.

रिटेन खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन ना कर पाना 

चेन्नई सुपर किंग्स
csk
आईपीएल 2022 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा, मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया था. हालांकि यह सभी रिटेन खिलाड़ियों का प्रदर्शन औसत ही रहा है. ऋतुराज गायकवाड़ अब तक 4 मैचों में 20 रन की पारी भी नहीं खेल पाए हैं. वहीं रविन्द्र जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से ही फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे हैं.
मोईन अली भी अब तक गेंद के साथ फ्लॉप रहे हैं और बल्ले के साथ भी उनका प्रदर्शन औसत ही रहा है. वहीं धोनी के पहले मैच के अर्धशतक को छोड़ दे, तो अन्य पारियां उनकी काफी औसत दर्जे की रही है. 4 रिटेन खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना भी चेन्नई सुपर किंग्स की हार का कारण बन गया है. हालांकि फैंस को उम्मीद होगी कि आने वाले सीजन में यह सभी खिलाड़ी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करे.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular