रिश्तों की परवाह ना करते हुए इन 4 क्रिकेटरों ने अपनी बहन से ही कर ली शादी

प्यार में इंसान सब कुछ भूल जाता है, ये बात 100 प्रतिशत सच है, क्योंकि आज हम आपको अपने इस खास लेख में उन 5 क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले है, जिन्होंने प्यार में अपने रिश्ते-नातों को भी ना मानते हुए अपनी बहन से ही शादी कर डाली. जी हां ये सुनने में थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन ये सच है कि अपने प्यार में 4 क्रिकेटर कुछ इस कदर अंधे हुए कि उन्होंने अपनी बहन को ही अपना जीवनसाथी बना लिया.

शाहिद अफरीदी-नादिया

शाहिद अफरीदी-नादिया

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी माने जाते हैं, दुनियाभर में इनके प्रशंसकों की कोई कमी नहीं है. अगर इनकी शादी की बात करें, तो वो इन्होने 20 अक्टूबर 2000 में अपनी मामा की बेटी नादिया से कर ली थी. रिश्तेदारी में देखा जाए, तो नादिया, शाहिद अफरीदी की बहन लगती थी, लेकिन दोनों के घर वाले शादी के लिए ख़ुशी-ख़ुशी मान गये और धूमधाम से दोनों का निकाह किया गया. फिलहाल अफरीदी और नादिया की 5 लड़कियां है, जिनका नाम अक्शा, अंशा, अजवा, असमारा और आरवा है.

मुस्तफिजुर रहमान-शामिया परवीन

मुस्तफिजुर रहमान-शामिया परवीन

मुस्तफिजुर रहमान का नाम वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में लिया जाता है. यह अपनी गेंदबाजी में काफी शानदार तरीके से मिश्रण करते हैं और अपनी टीम के लिए जमकर विकेट निकालते हैं. बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज ने अपनी चचेरी बहन शामिया परवीन शिमू से शादी की थी. शामिया मनोविज्ञान की पढ़ाई कर चुकी है. साल 2019 में इन दोनों ने परिवार वालों की मर्जी से धूमधाम से शादी रचाई थी.

सईद अनवर-लुबना

सईद अनवर-लुबना

90 के दशक में सईद अनवर की बल्लेबाजी का जलवा हुआ करता था, उस समय उनका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में लिया जाता था. अगर बात इनके शादीशुदा करियर की करें, तो इन्होने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी कर ली थी. सईद अनवर की पत्नी पेशे से डॉक्टर है. हालांकि इस परिवार में उस समय दुखों का पहाड़ टूट गया था, जब साल 2001 में इन दोनों की बेटी का आकस्मिक निधन हो गया था.

मोसद्देक हुसेन-शरमीन समीरा

मोसद्देक हुसेन-शरमीन समीरा

मोसद्देक हुसेन बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, इन्होने साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी की थी. हालांकि इनकी शादी में काफी अनबन भी रही है, क्योंकि एक बार शरमीन समीरा ने मोसद्देक हुसेन और उनके परिवार वालों पर दहेज़ मांगने का आरोप लगाया था. मोसद्देक हुसेन अब तक बांग्लादेश के लिए अब तक 40 वनडे में 25.83 की औसत से 620 रन बनाए हुए हैं. वहीं 16 टी-20 मुकाबलों में 20 की औसत से 200 रन बनाए हुए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular