“हार्दिक पांड्या ने की आईपीएल 2022 में महेंद्र सिह धोनी जैसी कप्तानी”

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी बेहतरीन कप्तानी के ज़रिये पहले ही सीज़न में गुजरात टाइटन्स को ऐतिहासिक जीत दिलाई है और अब वह सुर्खियों में बने हुए हैं. इसी के चलते पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की समानता महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी से की है.

मांजरेकर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी जैसा बताया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया कि हार्दिक ने मैच की परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिए, उनका 16वें ओवर में आर साई किशोर को गेंदबाजी करने का मौका देना का फैसला करने का उचित था.

हार्दिक की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी जैसी

Sanjay-Manjrekar-and-Hardik-Pandya

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा, “हार्दिक पांड्या ने अच्छी गेंदबाजी की, बल्लेबाजी में भी, उन्होंने महत्वपूर्ण नंबर-4 स्थान पर खेलते हुए सभी गियर में बल्लेबाजी की थी. उन्होंने एमएस धोनी की तरह टीम की कप्तानी की, आर साई किशोर ने फाइनल में 16वां और 18वां ओवर डाला, उनकी कप्तानी एमएस धोनी की तरह ही थी, क्योंकि उन्होंने मैच की परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिए थे. वह कप्तानी का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं और काफी रिलैक्स नजर आ रहे”

आईपीएल 2022 में रहा शानदार प्रदर्शन

hardik pandya ipl

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी के साथ-साथ एक खिलाड़ी की भूमिका भी अच्छे से निभाया है. उन्होंने आईपीएल 2022 के फाइनल में 4 ओवर में मात्र 17 रन दिए और 3 विकेट चटकाए. साथ ही अपनी टीम के लिए 34 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने तीन चौके और एक छक्के का सहारा लिया था.
इस पूरे सीज़न वह शानदार फॉर्म में रहे, उन्होंने आईपीएल 2022 में कुल 15 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 44.27 की औसत व 131.26 के स्ट्राइक से 487 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले थे.
साथ ही उन्होंने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए 7.27 के इकॉनोमी रेट से कुल 8 विकेट हासिल किए. अब यह स्टार ऑलराउंडर 9 जून से होने वाली भारत-साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज में नजर आएगा.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular