खाता था सिर्फ एक वक्त की रोटी, गुंडों के साथ पला बढ़ा और आज टी20 इतिहास का है सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर

वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने दुनिया भर की टी-20 लीग में अपने नाम का डंका बजाया है.

पूरी दुनिया में कीरोन पोलार्ड एक ऐसा नाम है, जिन्होंने क्रिकेट के मैदान में कई सारे रिकॉर्ड को अपने नाम किये हैं. इतना ही नहीं कीरोन पोलार्ड का नाम टी-20 क्रिकेट की लिस्ट में बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में आता है. आपको बता दें कि यह दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं और 300 से ज्यादा विकेट चटकाए हैं.

क्रिकेट के मैदान तक आना नहीं था आसान

Kieron Pollard
Kieron Pollard

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी इनके नाम टी-20 क्रिकेट में 1 शतक और 56 अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. हालांकि इस खिलाड़ी के लिए क्रिकेट की राह बिल्कुल भी आसान नहीं थी. दरअसल, पोलार्ड के जन्म के बाद ही उनके पिता उनकी माता को अकेले छोड़ कर के चले गए थे.

जिसके बाद उनकी मां ने अकेले मुश्किलों का सामना करते हुए उनका पालन पोषण किया, हालांकि उनके घर के हालात इतने ज्यादा खराब थे कि इनकी मां को एक वक्त की रोटी खाकर ही अपना दिन काटना पड़ता था.

गुंडों के बीच रहकर किया गुजारा

Kieron Pollard
Kieron Pollard

इस खिलाड़ी ने पोर्ट ऑफ स्पेन के एक इलाके में रहकर अपने बचपन को गुजारा है, जहां गुंडों और अपराधियों का बोलबाला था, इस इलाके में हत्या लूटपाट आदि चीजें बेहद आम थी. हालांकि इस खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और इस तरह के माहौल में रहकर ही सफलता का स्वाद चखा.

कीरोन पोलार्ड ने इस बात का खुलासा खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अपने आसपास उन्होंने जुर्म को देखा है लेकिन कभी भी उनका ध्यान नहीं भटका और 15 साल की उम्र से ही उन्होंने कड़ी मेहनत से आगे बढ़ना शुरू कर दिया, जिसके बाद वह आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular