3 कारण क्यों कप्तान रोहित शर्मा, अर्जुन तेंदुलकर को प्लेइंग इलेवन में नहीं दे रहे मौका

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम 10 मैच खेल चुकी है, लेकिन अब तक कप्तान रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं दिया है.

सोशल मीडिया में फैंस लगातार अर्जुन को प्लेइंग इलेवन में जगह देने की मांग कर रहे हैं, लेकिन फैंस की इस मांग को मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा लगातार ठुकरा रहा है. बता दें, कि आईपीएल 2022 की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 30 लाख की कीमत में अर्जुन तेंदुलकर खरीदा था. साथ ही वह 20 लाख की कीमत पर टीम से 2021 के सीजन में भी जुड़े थे.

हालांकि दोनों ही आईपीएल सीजन में कप्तान रोहित शर्मा ने एक भी मौका अर्जुन को नहीं दिया है और आज हम आपको अपने इस खास लेख में उन तीन कारणों के बारे में बताएंगे, जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे रहे हैं.

  1. अर्जुन का खराब रिकॉर्ड

अर्जुन तेंदुलकर
अर्जुन तेंदुलकर

भले ही फैंस लगातार अर्जुन को देने  की मांग कर रहे हो, लेकिन शायद उन्हें अर्जुन का पिछला रिकॉर्ड पता नहीं है. दरअसल, अर्जुन को जनवरी 2021 में मुंबई की टीम के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 2 मैच खेलने को मिले थे और उनका दोनों ही मैचों में बल्ले और गेंद दोनों के साथ खराब प्रदर्शन रहा था.

अर्जुन हरियाणा के खिलाफ अपने 3 ओवर में 34 रन खर्च कर बैठे थे, वहीं पुडुचेरी के खिलाफ मात्र 3 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे और अपने 4 ओवर में 33 रन खर्च कर बैठे थे. जब वह भारत की अंडर-19 टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ 2 यूथ टेस्ट मैच खेले थे, तब भी वहां उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा था. मिले मौकों में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने की वजह से उन्हें फिलहाल कप्तान रोहित शर्मा नजरअंदाज कर रहे हैं.

2. 7वें नंबर की पोजीशन पर जगह नहीं खाली

अर्जुन तेंदुलकर
अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जो मुंबई इंडियंस के लिए 7वें नंबर की पोजीशन पर फिट बैठते हैं. हालांकि फिलहाल 7वें नंबर की पोजीशन पर मुंबई इंडियंस के लिए डेनियल सैम्स अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में फिलहाल यह स्लॉट भी खाली नहीं है.

नंबर-8 की पोजीशन पर भी अर्जुन तेंदुलकर अपनी भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन उस पोजीशन पर मुंबई इंडियंस एक स्पिनर को मौका दे रही है, जबकि अर्जुन एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है. साथ ही नंबर-8 की पोजीशन पर फिलहाल कुमार कार्तिकेय अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में भी अर्जुन के लिए जगह नहीं बन पा रही है.

3. ”अर्जुन को सिर्फ ड्रेसिंग रूम का माहौल दिखाएंगे”

arjun-tendulkar
arjun-tendulkar

मुंबई इंडियंस के डायरेक्टर जहीर खान ने अर्जुन तेंदुलकर को ऑक्शन में खरीदने के बाद तुरंत एक इंटरव्यू दिया था और उन्होंने पहले ही साफ़ कर दिया था कि “हम फिलहाल अर्जुन को खरीदकर उन्हें सिर्फ ड्रेसिंग रूम का माहौल दिखाना चाहते हैं और उन्हें ग्रूम करना चाहते हैं. वह टीम के साथ रहकर ही फिलहाल चीजों को सीखेगा, जिससे उसे अपने गेम को सुधारने में मदद मिलेगी.”

जहीर खान के इस बयान से पहले ही साफ़ हो चूका था कि अर्जुन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने वाली है. वह सिर्फ टीम के साथ रखकर क्रिकेट की बारीकियों को ही सीखेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular