RCBvsLSG : ‘मैन ऑफ द मैच’ रजत पाटीदार ने बोली ऐसी बात, जीत लिया करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल

कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2022 का ऐलिमिनेटर मुकाबला खेला गया, जहां आरसीबी ने इस बड़े मुकाबले में 14 रनों से जीत दर्ज करने के साथ ही क्वालीफायर 2 में अपनी जगह बना ली है। आरसीबी की ओर से इस मैच के हीरो रहे रजत पाटीदार (Rajat Patidar) जिन्होंने इस निर्णायक मैच में शतक लगाते हुए आरसीबी को पहली पारी में 207 रनों तक पहुँचाया था।

जिसके चलते अब रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है..तो आईए एक बार इस आर्टिकल में जानते हैं कि किस तरह इस युवा बल्लेबाज़ ने अहम मौके पर बड़ी पारी खेलकर सभी को अपना मुरीद बनाया है..

Rajat Patidar की शतकीय पारी

Rajat Patidar

आपको बता दें कि, इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और देखा जाए तो कप्तान का यह फैसला शुरूआती ओवर में किफायती भी साबित हुआ जब आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) अपनी पहली ही गेंद पर गोल्डन डक के रूप में मोहसिन खान (Mohsin Khan) की गेंद पर आउट हो गए थे।

हालांकि, इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने मिलकर आरसीबी पारी को संभाला और दूसरी विकेट के लिए 66 रनों की हम साझेदारी की लेकिन 70 रनों पर आरसीबी को कोहली के रूप में दूसरा झटका जरूर लगा लेकिन पाटीदार इस मैच में काफी अच्छी लय में थे और इसी के चलते उन्होनें नाबाद 112 रनों की पारी खेली और टीम को बड़े टोटल तक पहुँचाने में अहम भुमिका निभाई।

“प्लेयर ऑफ द मैच” बने Rajat Patidar 

Rajat Patidar

इस अहम मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच बने रजत पाटीदार ने मैच के बाद बात करते हुए अपनी आज की इस पारी की भुमिका को बताते हुए कहा..

“जब में बल्लेबाजी कर रहा था मेरा पूरा फोकस गेंद पर था, जब पावरप्ले के आखिरी ओवर में कृणाल पांड्या मेरे सामने गेंदबाजी कर रहा था उस दौरान ही मैनें अपनी लय पकड़ी और फिर लगातार उसी लय को बरकरार रखा, पिच की बात करूं तो गेंद और बल्ले के बीच अच्छा संपर्क हो रहा था और इसीलिए मैनें कुछ बढ़िया शॉट भी खेले, और मैनें जब-जब डॉट गेंद खेलीं उस दौरान मैनेंं बिलकुल भी प्रेशर नहीं लिया क्योंकि मुझे यकिन था कि मैं इन डॉट गेंदों को बाद में कवर कर लूंगा”

साथ ही रजत पाटीदार ने हर्षा भोगले के साथ मिड इनिंग में बात करते हुए कहा था, “मैंने छक्के से अपना शतक पूरा किया, क्योंकि मैं अपने शतक के बारे में नहीं सोच रहा था, सिर्फ टीम को बड़े से बड़ा स्कोर दिलाने के बारे में सच रहा था.”

उनके इस बयान की जमकर चर्चा हो रही है, अपने इस बयान से कहीं ना कहीं उन्होंने करोड़ों हिन्दुस्तानियों का दिल जीत लिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular