प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की मांग के बीच, ऋषभ पंत ने दिया आलोचकों को करारा जवाब

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए 5 टी20 मैच की सीरीज़ 2-2 से बराबर रही थी. पांचवा और आख़िरी निर्णायक मैच जो बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 19 जून को खेली जाना था, ये मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया और 5 मैच की यह सीरीज़ 2-2 से बराबर पर छुटी. इस सीरीज के दौरान फैंस ने ऋषभ पंत को जमकर ट्रोल किया और अब इसी बीच अपने आलोचकों को ऋषभ पंत ने करारा जवाब दिया है.

मै केवल लगातार सुधार करने पर ध्यान दे सकता

rishabh-pant

पांचवे मैच की पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान ऋषभ पंत ने कहा, “इस सीरीज का निर्णायक मैच धूल जाना थोड़ा निराशाजनक है, लेकिन हमारे लिए बहुत सारी चीज़े पॉजिटिव रही, ख़ासकर जिस तरह से पूरी टीम ने पहले दो मैच हारकर दमदार वापसी करते हुए अपना चरित्र दिखाया. हम मैच जीतने के अलग अलग तरीके खोजने के साथ-साथ नए तरीके से खेलने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए गलतियां होना तय है, लेकिन मुझे लगता है कि हम बिल्कुल सही रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं.”

एक सवाल का जवाब देते हुए पंत ने कहा, “मैं केवल एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अपना 100 प्रतिशत दे सकता हूँ. अब यह आप लोगों को तय करना है कि मैं एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन कर रहा हूँ. मैं हर बार मैदान पर अपना 100 प्रतिशत देने पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूँ और इसके अलावा, मै केवल लगातार सुधार करने पर ध्यान दें सकता हूँ.”

ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदों पर लगातार हो रहे आउट

rishabh-pant

पिछले काफी वक़्त से ऋषभ पंत लगातार ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं, उनका बार बार एक ही तरीके से आउट होना पूरी टीम के लिए परेशानी का सबब बना हुआ हैं. दरअसल, पंत ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदों पर खुद को रोक नहीं पाते और बिना बॉल को पूरी तरह से बल्ले पर आये बड़ी हिट करने की कोशिश में आउट हो रहे हैं.

आपको बता दे, आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत ने 14 मैच की 13 पारियों में 30.91 की औसत में सिर्फ 340 रन ही बना पाए है. जिसमे एक भी अर्धशतक नहीं लगा उनके बल्ले से.

वही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैच की सीरीज़ में ऋषभ पंत को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त कर एक अहम जिम्मेदारी दी गयी थी, लेकिन इसके बावजूद इस सीरीज में भी पंत खेले गए 5 मुक़ाबले में 14.50 की औसत से महज 58 रन ही बना सके, जिसके बाद वो आलोचकों के निशाने पर आ गए और सोशल मीडिया पर ट्रोल भी होने लगे.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular