इस वजह से ऋषभ पंत नहीं होंगे टी-20 विश्व कप में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा

भारतीय टीम का अगला मिशन देश के लिए टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का है, जिसके लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने कमर कस ली है. टी-20 विश्व कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में भी लगभग पूरी तरह साफ़ नजर आ रही है. सिर्फ विकेटकीपर ऋषभ पंत को लेकर फैंस के मन में कुछ सवाल है.

पंत की जगह कार्तिक को मिल सकती प्लेइंग इलेवन में जगह 

DINESH KARTIK

दरअसल, दिनेश कार्तिक ने जिस तरह आईपीएल 2022 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में खेला, उसे देखते हुए फैंस उन्हें भारत की टी-20 विश्व कप की प्लेइंग इलेवन में देखना चाहते हैं.

अगर दिनेश कार्तिक को भारत के टी-20 विश्व कप की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, तो निश्चित ही ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा.

दरअसल ओपनिंग में टीम के पास केएल राहुल और रोहित शर्मा की शानदार जोड़ी है. वहीं नंबर-3 और 4 पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे शानदार बल्लेबाज है.

नंबर-6 और 7 पर हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर है, लेकिन नंबर-5 पर विकेटकीपर के लिए सिर्फ एक स्लॉट खाली है और इसमें या तो दिनेश कार्तिक को जगह मिल सकती है या फिर ऋषभ पंत को.

पंत से काफी बेहतर कार्तिक का फॉर्म 

rishabh-pant

हालांकि जिस तरह का फॉर्म दिनेश कार्तिक का है, उसे देखते हुए कह सकते है कि टी-20 विश्व कप में वहीं भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह डिजर्व करते हैं. ऋषभ पंत का आईपीएल 2022 में फॉर्म बहुत खराब रहा था, वहीं अफ्रीका सीरीज में भी उनका बल्ला नहीं बोला था. ऐसे में उन्हें टी-20 विश्व कप 2022 की प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है.

सोशल मीडिया में फैंस और कई क्रिकेट एक्सपर्ट का भी मानना है कि ऋषभ पंत को नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक को भारत के टी-20 विश्व कप टीम में होना चाहिए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular