टीम इंडिया के इन तीन दिग्गजों के बेटे बहुत जल्द कर सकते हैं भारत के लिए डेब्यू

क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान हासिल करने वाले टीम इंडिया (Team India) के तीन खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में खुब कामयाबी हासिल की थी। वहीं अब इन तीनों दिग्गजों की इस सफलता में और किर्तिमान जोड़ने का जिम्मा बहुत जल्द इनके बच्चे उठाने वाले हैं। जहां इन तीनों खिलाड़ियों के बच्चे भी बहुत जल्द भारतीय टीम (Team India) में खेलते नजर आ सकते हैं और आज हम इस आर्टिकल में इन्हीं तीनों दिग्गजों के बच्चों के युवा करियर पर बात करेंगे..

समित द्रविड़

क्रिकेट जगत में “वॉल ऑफ क्रिकेट” के नाम से मशहुर और मौजूदा समय में टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बेटे समित द्रविड़ का नाम इस सूची में पहले नंबर पर है। जिस तरह द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी अब उनके बेटे समित भी बहुत जल्द इसी कतार में शामिल होने के लिए तैयार हो रहे हैं।

इसमें कोई शक नहीं कि द्रविड़ ने अपने 16 साल के लंबे करियर में काफी कामयाबी हासिल की थी। जहां उन्होंने 164 टेस्ट और 344 वनडे मैच खेले और इस दौरान टेस्ट में 13,288 और वनडे में 10,889 रन बनाए तो वहीं अब उम्मीद उनके बेटे समित से भी है कि वह भी अपने युवा करियर की शुरूआत कुछ इसी अंदाज में करें।

अर्जुन तेंदुलकर

Team India

विश्व क्रिकेट में “गॉड ऑफ क्रिकेट” के नाम से मशहुर टीम इंडिया (Team India) के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का नाम इस सूची में दुसरे नंबर पर आता है। वैसे तो अर्जुन को आईपीएल के दौरान भी देखा गया है जहां वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं.

हालांकि अर्जुन को अभी तक आईपीएल में डेब्यु करने का मौका नहीं मिल पाया है, लेकिन सभी को उम्मीद यही है कि जब भी उन्हें खेलने का मौका मिलेगा वो अपने पिता सचिन की तरह ही मैदान पर छाप छोड़ कर आएंगे। जिस तरह सचिन ने अपने 24 साल के लंबे अंतर्राष्ट्रीय करियर में छोड़ी थी। जहां सचिन ने 100 शतक और 200 टेस्ट खेलने का अनौखा रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज किया था।

आर्यन बांगर 

Team India

टीम इंडिया (Team India) में एक क्रिकेटर के अलावा बतौर बैटिंग कोच रह चुके पूर्व बल्लेबाज संजय बांगर (Sanjay Bangar) के बेटे आर्यन बांगर का नाम इस सूची में तीसरे नंबर पर आता है जो कि बहुत जल्द भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

आपको बता दें कि, आर्यन बांगर साल 2020 में खेली गई बिहार ट्रॉफी का हिस्सा रहे थे जहां इस युवा खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं उन्हें जल्द ही भारतीय क्रिकेट का टिकट मिल सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular