सुनील गावस्कर ने बताया, क्यों संजू सैमसन आईपीएल में होते सफल और भारतीय टीम में फ्लॉप

भारत को इंग्लैंड में एक टेस्ट, तीन टी-20 और तीन वनडे सीरीज खेलने से पूर्व आयरलैंड की सरजमी पर दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, इसके लिए भारत के चयनकर्ताओं ने टीम की कमान सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को सौपी है. आयरलैंड के खिलाफ़ भारत की 17 स्दसीय टीम में बल्लेबाज-विकेट कीपर संजू सैमसन को भी अपना जौहर दिखाने का मौका मिला है.

वही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने संजू सैमसन को लेकर प्रतिक्रिया दी है, उनका मानना है कि संजू सैमसन पर शॉट चयन करने की जबरदस्त क्षमता है और अगर वह इस क्षमता को और अधिक बढ़ाते हैं तो वह टीम में कंसिस्ट रहेंगे, इससे कोई भी व्यक्ति टीम में संजु सैमसन की जगह को लेकर प्रश्न नहीं पूछ सकता है.

संजू सैमसन का शॉट चयन बेहतर होगा तो वह कंसिस्ट रहेंगे

sunil gvaskar on sanju samson संजू सैमसन

स्टार स्पोर्ट्स में बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने संजू सैमसन के शॉट चयन को लेकर प्रतिक्रिया दी है, गावस्कर ने कहा, “हर कोई अधिक मौके का हकदार है लेकिन आपको उनका अधिकतम लाभ उठाना है. जिस चीज ने संजु सैमसन को नीचा दिखाया है, क्योंकि हम सभी जानते हैं कि उनके पास भारत के लिए खेलते हुए उनकी शॉट चयन की जबरदस्त क्षमता है. वह पहले गेंद से आक्रमण करना चाहते हैं, यहाँ तक की टी-20 में भी आपको खुद को सेट होने का मौका देना होता है. अगर उनका शॉट चयन बेहतर होता है तो अधिक कंसिस्ट होंगे, फिर टीम में उनकी जगह को लेकर कोई सवाल नहीं करेगा”

कुछ इस तरह रहा संजू सैमसन का आईपील में प्रदर्शन

sanju-samson ipl

आईपीएल 2022 में संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तानी करते हुए टीम को फाइनल तक पहुंचाया था. इस सीजन उन्होंने 28.63 की औसत से 458 रन बनाए, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.79 का रहा था. साथ ही उन्होंने इस सीजन एक अर्धशतक भी लगाया था.

आयरलैंड के खिलाफ़ भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), यूजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मालिक.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular