केएल राहुल को कप्तान बनाने का फैसला सही या गलत? सुरेश रैना ने दिया जवाब

22 मई रविवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका और भारत के बीच होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया था. टीम में कोई प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल हैं, टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है और उपकप्तान ऋषभ पंत को नियुक्त किया गया है.

इस सीरीज़ में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों को आराम दिया है. इसी के चलते पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने का मानना है कि दिग्गजों कि गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल को सौंपना सही फैसला है.

भारतीय खिलाड़ियों को केएल राहुल जैसे लीडर की जरूरत

ROHIT SHARMA KL RAHUL

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो (गेम प्लान) में सुरेश रैना ने केएल राहुल की कप्तानी की प्रशंसा करते हुए कहा, “वह हाल के दिनों में एक कप्तान के रूप में बहुत शांत दिखे हैं और चुने गए खिलाड़ियों को केएल राहुल जैसे लीडर की जरूरत है.”

साथ ही उन्होंने कुलदीप यादव और यूजवेंद्र चहल का भी जिक्र करते हुए कहा, “कुलदीप यादव और चहल हैं दोनों टीम में हैं और एक साथ खेलेंगे. और मुझे उम्मीद है कि दोनों ही मिलकर टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.” 

राहुल की कप्तानी से भारतीय टीम में शांति आएगी

सुरेश रैना ने अपने शब्दों को आगे बढ़ाते हुए कहा, “नए तेज गेंदबाज हैं- उमरान मलिक, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की और फिर अर्शदीप. आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों भी होंगे, इसलिए मुझे लगता है कि उनकी (राहुल) उपस्थिति से शांति आएगी और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी भी अच्छे हैं, इसलिए यह बहुत अच्छा कांटेस्ट होगा.”

इस प्रकार है साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान व विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular