सिर्फ टूरिस्ट बनकर रह गए ये 11 विदेशी खिलाड़ी, आईपीएल टीमों ने नहीं दिया एक भी मौका

आईपीएल 2022 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है, लेकिन अब तक कुछ विदेशी खिलाड़ी सिर्फ टूरिस्ट बनकर ही रह गए है. दरअसल आईपीएल 2022 में कुछ विदेशी खिलाड़ी ऐसे है, जिन्हें उनकी टीमों ने एक भी मौका प्लेइंग इलेवन में नहीं दिया है. आज हम आपको अपने इस खास लेख में आईपीएल 2022 के उन 11 खिलाड़ियों के ही नाम बताएंगे, जिन्हें आईपीएल 2022 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

1. मोहम्मद नबी

mohammed nabi

मोहम्मद नबी वर्तमान समय में टी-20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक माने जाते हैं. वह कमाल की ऑफ़ स्पिन गेंदबाजी करते हैं और मिडल आर्डर पर अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते हैं. इससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल थे, लेकिन वहां भी उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिलता था. अपने 6 साल के आईपीएल करियर में मोहम्मद नबी मात्र 17 मैच ही खेल पाए हैं. केकेआर ने उन्हें 1 करोड़ की कीमत में खरीदा था, लेकिन एक भी मैच में मौका नहीं दिया.

2. चमिका करुणारत्ने

चमिका करुणारत्ने श्रीलंका के ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जो टीम को 4 ओवर भी पूरे दे सकते हैं और निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. चमिका को केकेआर ने नीलामी से 50 लाख की कीमत में खरीदा था, लेकिन उन्हें एक भी मौका प्लेइंग इलेवन में नहीं दिया. यह चमिका का पहला आईपीएल था, लेकिन केकेआर ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका देने लायक नहीं समझा.

3. लुंगी एनगिडी

lungi-ngidi-

लुंगी एनगिडी को आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 50 लाख की कीमत में खरीदा था, लेकिन इस तेज गेंदबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने एक भी मौका नहीं दिया. जब लुंगी एनगिडी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल थे, तो उन्हें लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता था, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें सिर्फ टूरिस्ट ही बना दिया.

4. जेसन बेहरनडॉर्फ

Jason-Behrendorff

जेसन बेहरेनडॉर्फ ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज है, जो अपनी शानदार स्विंग के लिए पहचाने जाते हैं. आरसीबी ने इन्हें 75 लाख की कीमत देकर खरीदा था, लेकिन पूरे सीजन प्लेइंग इलेवन से बाहर ही रखा. जेसन बेहरेनडॉर्फ आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं.

5. फिन एलन

finn-allen

फिन एलन आरसीबी के साथ आईपीएल 2021 में भी जुड़े थे और 2022 में भी आरसीबी ने उन्हें खरीदा था, लेकिन इन दोनों ही सीजन फिन एलन टूरिस्ट बनकर रह गए और सिर्फ आरसीबी के डग आउट में ही नजर आये. इस ओपनर को एक भी मौका आरसीबी ने नहीं दिया है.

6. नूर अहमद

Noor Ahmad

नूर अहमद अफगानिस्तान के युवा स्पिनर है, जो गेंद को काफी ज्यादा घुमाने की क्षमता रखते हैं. मात्र 30 लाख की कीमत में इन्हें गुजरात टाइटन्स ने इन्हें खरीदा था, लेकिन इनको प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की जरूरत गुजरात की टीम ने एक बार भी नहीं समझी.

7. रह्मुल्ला गुरबाज

rahmullah gurbaj

जेसन रॉय के आईपीएल से नाम वापस लेने के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज़ को बतौर रिप्लेसमेंट गुजरात टाइटन्स टीम में शामिल किया गया था. हालांकि इन्हें एक भी मौका अब तक गुजरात की टीम ने प्लेइंग इलेवन में नहीं दिया और यह ओपनर बल्लेबाज भी फिलहाल टूरिस्ट ही बनकर रह गया है.

8. डोमिनिक ड्रेक्स

dominik drakes

1 करोड़ 10 लाख की कीमत में गुजरात टाइटन्स ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी डोमिनिक ड्रेक्स को खरीदा था. हालांकि यह खिलाड़ी को भी मौका नहीं मिला, डोमिनिक ड्रेक्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया था, जिसके चलते उन्हें आईपीएल में खरीददार मिल गया था.

9. काइल मेयर्स

Kyle_Mayers

काइल मेयर्स वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी है और इन्हें लखनऊ सुपर जायंट की टीम ने 50 लाख की कीमत में खरीदा था. हालांकि इस लेफ्ट हैंड बल्लेबाज को पूरा सीजन डग आउट में बैठकर ही निकलना पड़ा है. लखनऊ की टीम ने इन्हें एक भी मौका देने के बारे में नहीं सोचा.

10. ग्लेन फिलिप्स

Glenn-Phillips

ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज है, जो किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं. इन्हें 1.5 करोड़ की कीमत में सनराइजर्स टीम ने खरीदा था, लेकिन एक भी मौका इस बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में नहीं मिला है.

11. बेनी होवल

benny howell

बेनी होवल को 40 लाख की कीमत में पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था. यह एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जो बड़े-बड़े शॉट्स खेलने की क्षमता रखते हैं और साथ ही गेंदबाजी से भी 4 ओवर पूरे करने की क्षमता रखते हैं, लेकिन इस शानदार ऑलराउंडर को पंजाब किंग्स ने अजमाना भी सही नहीं समझा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular